ज्ञातव्य है कि गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा हो चुकी है। इसके बाद से ही गुजरात के विधानसभा को लेकर गुजरात सहित देश भर की राजनैतिक गलियों में सियासी हलचल शुरू हो गई है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविन्द केजरीवाल आज पंजाब के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान के साथ गुजरात में एक प्रेस कांफ्रेंस को सम्बोधित करेंगे।

Also Read-7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सैलरी में होगा ₹ 9 हजार का इजाफा

AAP के CM Face का करेंगे एलान

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविन्द केजरीवाल आज पंजाब के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान के साथ गुजरात में एक प्रेस कांफ्रेंस में गुजरात विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा भी करेंगे। उल्लेखनीय है कि गुजरात चुनाव में आम आदमी पार्टी की और से गुजरात के मुख्यमंत्री पद के लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया, राष्ट्रीय महासचिव इसुदान गढ़वी और महासचिव मनोज सोराठिया के नाम पर विचार किया गया है। उल्लेखनीय है कि अरविन्द केजरीवाल ने पिछले दिनों गुजरात की जनता के लिए वॉट्सएप नंबर जारी कर लोगों से जानना चाहा था की वे गुजरात चुनाव में आम आदमी पार्टी की ओर से किसे सीएम के चेहरे के रूप में देखना चाहते हैं।

Also Read-Pakistan : अजान के दौरान म्यूजिक मेरे जमीर को गंवारा नहीं लगा- इमरान खान को गोली मारने वाला शख्स

दो चरण में होंगे गुजरात चुनाव

गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीखों की आज गुरुवार को आधिकारिक घोषणा कर दी गई है। जानकारी के अनुसार गुजरात में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को दो चरणों में मतदान सम्पन्न होगा। इसके साथ ही गुजरात में 8 दिसंबर को मतगणना होगी। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार और चुनाव आयुक्त अनुप चंद्र पांडेय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से यह घोषणा की है। उल्लेखनीय है कि गुजरात में इस बार कुल 4.9 करोड़ वोटर मतदान में हिस्सा लेंगे, जिनमें 3,24,422 नए वोटर हैं।