केंद्र सरकार की ओर से एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है, बढ़ती ठंड के साथ-साथ ठंड को देखते हुए सभी स्कूलों और कॉलेजों के लिए नई गाइडलाइंस जारी की गई हैं। वहीं, बढ़ते ठण्ड के मौसम के चलते कक्षा 1 से 8 तक की सभी क्लासों को पूरी तरह से बंद करने का आदेश दिया गया है. हालांकि किस राज्य में इस नियम का पालन होगा और साथ ही स्कूल-कॉलेज और कोचिंग सभी खोले जाएंगे या इसका पालन करेंगे इस पर अभी कुछ भी कह पाना मुश्किल हैं. फ़िलहाल इसके लिए एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है, इस न्यूज़ में पूरा विवरण दिया गया है, इस खबर को अंत तक जरूर पढ़ें।

15 जनवरी तक सभी स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे

ठंड के प्रकोप को देखते हुए राज्य और केंद्र सरकार के सभी मुख्यमंत्रियों की बैठक हो चुकी है जिसमें छात्रों के हित में निर्णय लिया गया है। बताया गया है कि ठंड बढ़ने के कारण सभी स्कूल-कॉलेजों को 15 जनवरी तक पूरी तरह से बंद रखने का आदेश दिया गया है ताकि बच्चे बीमार न पड़ें। और सभी छात्रों की सेहत पर किसी भी प्रकार की समस्या न हो और ठंड बढ़ने के कारण कई छात्र स्कूल जाने से कतरा रहे हैं और सतीश ने केंद्र सरकार द्धारा बढ़ते कोहरे और ठण्ड को देखते हुए सबसे पहले यह अहम निर्णय लिया गया। कई राज्यों में 15 जनवरी तक कार्यकाल बंद रहेगा तो कई राज्यों में अलग-अलग दिनांकों पर काम बंधा रहेगा।

Also Read – IMD Alert : मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, इन जिलों में जमकर बरसेंगे बादल

कोरोना के नई मामले को देखते हुए ये गाइडलाइन जारी की गई हैं

भारत में कोरोना वायरस का नया वैरिएंट आ गया है जिसके द्धारा केंद्र सरकार की तरफ से ट्रीटमेंट जारी किया गया है और सभी राज्य के स्कूल-कॉलेजों और कोचिंग को कोरोना के नियमों का पालन करने और सभी को कोरोना से बचाव के लिए बंद करने के नियम को जारी करने के निर्देश दिए गए हैं।सभी बोर्ड परीक्षाएं सही समय पर लेने के आदेश दिए गए हैं और साथ ही अगर कोरोना की स्थिति और बढ़ती है तो फिर से लॉकडाउन लगाने का प्रावधान भी किया जा सकता है, लेकिन केंद्र सरकार की ओर से अभी तक इस पर कोई बड़ा निर्णय नहीं लिया गया है।