सेकेंडरी एजुकेशन, राजस्थान ने टीचर के बंपर पद पर भर्ती निकाली है. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से यहां असिस्टेंट टीचर के कुल 9712 पद भरे जाएंगे. वे कैंडिडेट्स जो इन पद पर आवेदन करने की योग्यता और इच्छा रखते हों, वे एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होने के बाद अप्लाई कर सकते हैं. अभी आवेदन शुरू नहीं हुए हैं. आवेदन शुरू होंगे 31 जनवरी 2023 से. सेकेंडरी एजुकेशन, गवर्नमेंट ऑफ राजस्थान ने इन वैकेंसी के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं.

 यहां से करें अप्लाई

अभी इन भर्तियों के लिए आवेदन शुरू नहीं हुए हैं. आवेदन शुरू होंगे 31 जनवरी से और इनके लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट है 01 मार्च 2023. एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होने के बाद कैंडिडेट्स यहां से अप्लाई कर सकते हैं – educationsector.rajasthan.gov.in. इस पोर्टल के अलावा कहीं और से किए गए आवेदन स्वीकार नहीं होंगे.

जॉब विवरण

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 9712 पद भरे जाएंगे. इनमें से नॉन टीएसपी असिस्टेंट टीचर के 9108 पद हैं और टीएसपी असिस्टेंट टीचर के 604 पद शामिल हैं. इन भर्तियों का नोटिफिकेशन देखने के लिए नीचे दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें.

आवेदन शुल्क

इन पद के लिए अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को 100 रुपये शुल्क देना होगा. ये शुल्क जनरल कैटेगरी के लिए है. वहीं राजस्थान के इकोनॉमिकली वीकर सेक्शन के कैंडिडेट्स 70 रुपये देकर आवेदन कर सकते हैं. एससी/एसटी कैंडिडेट्स के लिए शुल्क 60 रुपये तय किया गया है. टीएसपी एरिया का नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें. नॉन टीएसपी एरिया का नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें.

ऐसे करे अप्लाई

आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी sso वेबसाइट पर.यहां होमपेज पर राजस्थान असिस्टेंट टीचर रिक्रूटमेंट के लिए लिंक दिया होगा, इस पर क्लिक करें.अब अपनी SSOID और पासवर्ड का इस्तेमाल करके लॉगिन करें.अब एप्लीकेशन फॉर्म भरें और फीस सबमिट कर दें. अब पेज डाउनलोड कर लें और भविष्य के लिए प्रिंट निकालकर रख लें.

Also Read : छात्रों के लिए खुशखबरी, शीतलहर के कारण 17 जनवरी का अवकाश घोषित