प्रदेश में शीतलहर और कोहरे का कहर लगातार जारी है। जिसकी वजह से मौसम की मार से हर उम्र के लोग प्रभावित हैं। सुबह-सुबह स्कूल के लिए निकलने वाले बच्चों की सेहत पर इसका नकारात्मक असर हो रहा है और इस बात को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने के कक्षा पहली से 5वीं तक के स्कूलों को 17 जनवरी तक बंद करने का फैसला किया गया है।

कलेक्टर दिनेश जैन द्वारा शीतलहर को देखते हुए जिले के संचालित सभी शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों में कक्षा 5 वी तक विद्यार्थियों के लिए 17 जनवरी 2023 का अवकाश घोषित किया है। उक्त जानकारी देते हुए जिला शिक्षा अधिकारी श्री विवेक दुबे ने बताया कि जिले में संचालित सभी शासकीय, अशासकीय, आई.सी.एस.सी./सी.बी.एस.सी एवं मध्यप्रदेश बोर्ड से संबंद्ध शालाओं में तापमान में गिरावट व शीतलहर के कारण विद्यार्थियों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना को दृष्टिगत रखते हुए शासकीय एवं अशासकीय संस्थाओं में नर्सरी से कक्षा 5 वीं तक अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए 17 जनवरी 2023 का अवकाश घोषित किया गया है।

Also Read : मध्यप्रदेश के इस शहर में कुत्ता पालने पर देना पड़ेगा टैक्स, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

इसी तरह शीतलहर को देखते हुए जिले की समस्त आंगनवाड़ी केन्द्रों में भी बालक-बालिकाओं के लिए 17 जनवरी का एक दिवस का अवकाश घोषित किया गया है।