अगस्त से शुरू होने वाले हैं इन राशियों के अच्छे दिन, बुध देव की रहेगी विशेष कृपा

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक 01 अगस्त 2022 को बुध का गोचर होने वाला है.

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक 01 अगस्त 2022 को बुध का गोचर होने वाला है. बुध का गोचर कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ माना जा रहा है.ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों के राशि परिवर्तन का असर सभी 12 राशियों पर होगा है. ज्योतिषीय मान्यता है कि जब कोई ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है तो उसका सीधा असर सभी राशियों पर पड़ता है. ज्योतिषीय गणना के मुताबिक बुध देव अगस्त में राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. बुध देव, बुद्धि, तर्क, संवाद, चतुराई, वाणिज्य और मित्रता आदि के ग्रह माने गए हैं. बुध देव आगामी 01 अगस्त, 2022 को सिंह राशि में गोचर करने जा रहे हैं. बुध देव के राशि परिवर्तन से जहां कुछ राशियों के लिए शुभ साबित होगा, वहीं कुछ को इसका अशुभ प्रभाव भी झेलना पड़ सकता है. आइए जानते हैं कि बुध का गोचर से किन राशियों के लिए शुभ रहने वाला है.

बुध-गोचर के प्रभाव से माता-पिता से आर्थिक लाभ हो सकता है. वैवाहिक जीवन में खुशियां रहेंगी. नौकरी और व्यापार के नए अवसर प्राप्त होंगे. बिजनेस में आमदनी बढ़ेगी. जो लोग नौकरी में हैं, उन्हें अधिकारियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. हलांकि भावनाओं पर नियंत्रण रखना होगा.

Also Read – आज भी नही बदले पेट्रोल के भाव, जनिये आपके शहर के रेट

कन्या (Virgo)– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कन्या राशि वालों के लिए बुध का राशि परिवर्तन अत्यंत शुभ साबित होगा. इस दौरान अत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. बिजनेस को लेकर विदेश जाना हो सकता है. विदेश यात्रा लाभकारी साबित होगी. संतान का सुख प्राप्त हो सकता है. जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा. हालांकि इस दौरान अत्यधिक क्रोध से बजकर रहना होगा.

वृश्चिक (Scorpio)– अगस्त में होने वाले बुध के गोचर से मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी. नौकरी या इससे संबंधित कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है. नौकरी करने वालों को अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा. दोस्तों से आर्थिक लाभ मिल सकता है. परिवार में खुशी का माहौल रहेगी. पिता से धन लाभ हो सकता है. व्यापार के लिहाज से बुध का गोचर शुभ साबित होगा. आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी. नया व्यापार अचानक रफ्तार पकड़ सकता है. स्वभाव में परिवर्तन देखने को मिल सकता है.

मीन (Pisces)– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस राशि के जातकों को बुध के गोचर का विशेष लाभ प्राप्त होगा. इस दौरान मात-पिता से आर्थिक सहयोग प्राप्त हो सकता है. प्रतियोगी परीक्षा में सफलता प्राप्त हो सकती है. घर-परिवार खुशहाल रहेगा. वाहन सुख का आनंद मिल सकता है. नौकरी में आमदनी में इजाफा हो सकता है. जो लोग नौकरी में हैं, उन्हें अफसरों का सहयोग प्राप्त होगा. अमदनी में बढ़ोतरी होगी. बिजनेस में अतिरिक्त आय का योग है.