नई दिल्ली। साउथ सिनेमा के दिग्गज डायरेक्टर एसएस राजामौली (S S Rajamouli) की फिल्म RRR के ‘नाटू नाटू’ सॉन्ग को बेस्ट सॉन्ग अवॉर्ड मिला है। इस गाने को में म्यूजिक एमएम कीरावनी ने दिया है जबकि इसे काल भैरव और राहुल सिप्लिगुंज ने लिखा है। गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स का 80वां संस्करण अमेरिका में हो रहा है। यह कैलिफोर्निया के बवर्ली हिल्स स्थित बवर्ली हिल्टन में हो रहा है। इस अवॉर्ड्स में राम चरण और जूनियर एनटीआर के इस गाने को बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग मोशन पिक्चर का खिताब मिला है।

संगीतकार एमएम केरावनी, गायक काल भैरव और राहुल सिप्लिगुंज के इस गाने को 80वें गोल्डन ग्लोब्स में सर्वश्रेष्ठ गाने का अवॉर्ड दिया गया है। एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ दरअसल, दो कैटगरी के लिए गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में नॉमिनेट हुई है। यह नॉन इंग्लिश लैंग्वेज और बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग मोशन पिक्चर के लिए नॉमिनेट हुई है।

Also Read – CA Final Result : इंदौर की शिखा जैन ने हासिल किया देश में दूसरा स्थान, बताई सफलता के पीछे की कहानी

गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2023 के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी गई है और बताया गया है कि 80वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में बेस्ट सॉन्ग-मोशन पिक्चर के विजेता सिंगर एम एम कीरावानी का आर आर आर फिल्म से नाटू नाटू सॉन्ग बनता है।

एसएस राजामौली की फिल्म RRR का ‘नाटू नाटू’ सॉन्ग साल 2022 के हिट ट्रैक्स में से एक रहा है। इसके तेलुगू वर्जन को वेतरन म्यूजिक डायरेक्टर एमएम कीरावानी ने कंपोज किया है और लिखा काला भैरवा और राहुल सिप्लीगुंज ने है।

बता दें कि फिल्म ‘आरआरआर’ ने राम चरण और जूनियर एनटीआर ने स्वतंत्रता सेनानियों के रूप में अभिनय किया है, जबकि अजय देवगन, आलिया भट्ट और श्रिया सरन ने महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाईं। फिलहाल इस फिल्म के ऑस्कर में टक्कर देने की उम्मीद है, लेकिन ऐसा तभी होगा जब यह भारत की आधिकारिक एंट्री में अपनी जगह बनाएगी।

‘आरआरआर’ के ‘नाटू नाटू’ सॉन्ग के साथ जो गाने गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुए थे, उनमें टेलर स्विफ्ट का सॉन्ग ‘कैरोलीना’, Guillermo del Toro’s Pinocchio का सॉन्ग ‘ciao papa’, ‘टॉप गनः मैवरिक’ का सॉन्ग ‘होल्ड माय हैंड’, लेडी गागा, ब्लडपॉप और बेंजामिन राइस का सॉन्ग ‘लिफ्ट मी अप’ था जो ‘ब्लैक पैंथरः वकांडा फॉरएवर’ का था।