इंदौर। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने सीए फाइनल का रिजल्ट घोषित कर दिया है। इसमें इंदौर की बेटी शिखा जैन को देश में दूसरा स्थान मिला है। शिखा को कुल 800 अंक में से 617 अंक मिले हैं। वहीं, देश में पहला स्थान दिल्ली के रहने वाले हर्ष चौधरी को मिला है। हर्ष चौधरी को कुल 800 में से 618 नंबर मिले हैं। दिल्ली के हर्ष से इंदौर की शिखा सिर्फ एक नंबर से ही पीछे रह गईं।

शिखा को कैसे हासिल मिली कामयाबी

शिखा जैन ने अपनी सफलता में मिली कामयाबी का राज बताते हुए कहा कि वह परीक्षा को लेकर तनाव नहीं लेती हैं, लेकिन इस बात का पूरा ख्याल रखती थी कि वह जो भी काम करती हैं, उसको पूरी लगन के साथ करें। शिखा ने आगे बताया कि वह पिछले छह महीने से रोजाना आठ से 10 घंटे सीए फाइनल की तैयारी कर रही थी। इस दौरान उन्होंने इंटरनेट से भी दूरी बनाकर रखी।

Also Read : Elon Musk ने व्यक्तिगत संपत्ति गंवाने का बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, इतने अरब का हुआ नुकसान

शिखा आगे कहती हैं कि इस दौरान उन्होंने जमकर पढ़ाई की और बाहर के खाने से भी दूरी बनाकर रखी। शिखा ने बताया कि जैसे ही सीए फाइनल का रिजल्ट घोषित हुआ। उनके घर में जश्न का माहौल बनने लगा और उनकी बहन तुरंत ही उन्हें अपने साथ लेकर मंदिर पहुंची। बता दें कि शिखा की बड़ी बहन दिशा जैन भी सीए हैं। बहन दिशा ने भी इंदौर से सीए किया है और वे इस समय हिंदुस्तान यूनिलीवर में सीए है।