सोने-चांदी में आज फिर हुई बढ़त, इतने रुपये हो गया महंगा

सोना खरीदने के लिए इस हफ्ते आपके पास अच्छा मौका बना रहा और कल तक सोने के दाम में गिरावट देखी गई थी. हालांकि आज सोना और चांदी दोनों ही तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं.

सोना खरीदने के लिए इस हफ्ते आपके पास अच्छा मौका बना रहा और कल तक सोने के दाम में गिरावट देखी गई थी. हालांकि आज सोना और चांदी दोनों ही तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं. सोना और चांदी के दाम वायदा बाजार में और रिटेल सर्राफा बाजार में दोनों जगह बढ़त दिखाते हुए कारोबार कर रहे हैं.

 

Also Read – अपनी शादी में सिद्धार्थ मल्होत्रा की एक्स गर्लफ्रेंड को अपनी ब्राइड्समेड बनाना चाहती हैं कियारा

वायदा बाजार में आज  के दाम
वायदा बाजार में मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोना आज 246 रुपये प्रति 10 ग्राम की मजबूती के साथ 51,685 रुपये पर कारोबार कर रहा है. इसके ये दाम अक्टूबर वायदा के लिए हैं. चमकीली धातु चांदी तो आज 621 रुपये की उछाल पर कारोबार कर रही है. चांदी का सितंबर वायदा 55,558 रुपये प्रति किलो पर ट्रेड कर रहा है. इसके दाम में लगातार तेजी का ट्रेंड बना हुआ है.

सोने के दाम रिटेल सर्राफा बाजार में भी चढ़े
देश के सर्राफा बाजार में सोना आज 22 कैरेट शुद्धता के लिए 250 रुपये महंगा हुआ है और 47500 रुपये प्रति 10 ग्राम पर मिल रहा है. वहीं 24 कैरेट शुद्धता वाला सोना 270 रुपये की उछाल के साथ 51820 रुपये प्रति 10 ग्राम पर मिल रहा है.