इन 5 चीजों को खाने से बढ़ती है इम्युनिटी, करेगी कोरोना वायरस से सुरक्षा

घमासान स्पेशल में आज हम आपको ऐसी 5 चीज़ के बारे में बताएंगे जिनकों खाने से आपकी इम्युनिटी बढ़ती है जो दुनिया के 150 से भी ज्यादा देशों में मौजूद कोरोना वायरस जैसी खतरनाक और जानलेवा बीमारियों से आपकी सुरक्षा करती है.

0

नई दिल्ली: घमासान स्पेशल में आज हम आपको ऐसी 5 चीज़ के बारे में बताएंगे जिनकों खाने से आपकी इम्युनिटी बढ़ती है जो दुनिया के 150 से भी ज्यादा देशों में मौजूद कोरोना वायरस जैसी खतरनाक और जानलेवा बीमारियों से आपकी सुरक्षा करती है. बता दे कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 145 से भी ज्यादा हो चुकी है.

इन 6 चीजों को खाने से बढ़ाए अपनी इमुनिटी:

1) नारियल का तेल

शुद्ध नारियल का तेल सेहत के लिए बहुत ही अच्छा साबित होता है. इस तेल में कैपरीलिक एसिड और लॉरिक एसिड होता है जो वायरल इन्फेक्शन से आपके शरीर को बचाता है और साथ-साथ आपका इमुनिटी भी बढ़ाता है.

2) अदरक

अदरक भी एक सेहतमंद खाने की चीज़ है. अदरक में भी एंटी-वायरल गुण होते है जो आपको वायरल इन्फेक्शन से बचाते है. अदरक का जूस सेहत के लिए काफी अच्छा माना जाता है. इसको दिन में 3-4 पिया जा सकता है.

3) तुलसी

तुलसी में भी एंटी-वायरल गुण होते है. अगर आपको जल्द से जल्द इम्युनिटी बढ़ानी है तो आप तुलसी का सेवन रोजाना खाली पेट करें और आप एक बार में 5 तुलसी के पत्तों के साथ 3-4 काली मिर्च और एक चम्मच शहद का सेवन करें.

4) लहसुन

लहसुन खाने से आपके शरीर की इमुनिटी बढ़ती है. कच्चा लहसुन सेहत के लिए और अच्छा माना जाता है. लहसुन को सब्जी,सूप या सलाद में मिलाकर इसका सेवन किया जा सकता है. लहसुन से जल्द इमुनिटी बढ़ाने के लिए आप कच्चे लहसुन के साथ और एक बढ़ा चम्मच शहद में मिलाकर हफ्ते में 3 दिन इसका सेवन करें.

5) बैरीज़

मूंगफली, ब्लुबेरी, स्ट्रॉबेरी, डार्क चाकलेट आदि. बैरीज़ सूरज की पराबैंगनी किरणों से, स्ट्रेस और घाव से आपकी सुरक्षा करता है. इतना ही नहीं बैरीज़ वायरल अटैक से भी हमारी सुरक्षा करती है और हमारी इमुनिटी भी बढ़ाती है.