गंजबासौदा हादसा : रेस्क्यू ऑपरेशन हुआ पूरा, 11 शव बरामद

विदिशा। बीते कल यानी गुरुवार की रात गंजबासौदा के लिए बहुत भारी रही। दरअसल, यहां देर रात भयावह हादसे ने दस्तक दी और इस हादसे में अब तक 11 लोगो के शव बरामद हुए है। जिसके चलते घटनास्थल पर अब भी बचाव कार्य जारी है। कुएं में से अब तक 10 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। इसके साथ ही अब सभी लोग मिल चुके है। इस हादसे ने धीरे-धीरे बड़ा रूप ले लिया है इस हादसे के बाद से पूरे प्रदेश में गम का माहौल छा गया है। जिसके बाद अब रेस्क्यू ऑपरेशन अब पूरा हो चुका है।

पूरा मामला

आपको बता दें कि, लाल पठार में एक कुएं में एक बच्चा गिर गया था। जिसे बचाने के लिए लोगों की भीड़ वहां पहुंची जिसके बाद लोगों के वजन की वजह से पूरा कुआं ही धंस गया। कुएं के आसपास भारी भीड़ थी, जिसकी वजह से करीब 40 लोग उसमें गिर गए। कुआं धसने की इस घटना में अभी तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 20 लोगों को बचा लिया गया है।

शिवराज सरकार देगी मुआवजा

वहीं इस हादसे पर सीएम शिवराज ने दुःख जताया। साथ ही राज्य सरकार ने मृतकों के परिवारजनों को 5 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। सीएम ने कहा कि, घायलों को मुफ्त इलाज की सुविधा प्रदान की जाएगी। वही हादसा होते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसकी उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए। जिसके बाद से अभी तक NDRF की टीम राहत-बचाव कार्य में जुटी हुई है। हादसे का सर्वे ड्रोन से किया जा रहा है।

सीएम की बनी है नजर

वहीं इस हादसे की निगरानी ADG ए. सांई मनोहर कर रहे है। आपको बता दें कि, ये सर्वे भोपाल कंट्रोल रूम में भेजा जा रहा है। डिजास्टर मैनेजमेंट के वरिष्ठ अधिकारियों को भी इसकी तस्वीरें भेजी जा रही हैं। सीएम शिवराज कंट्रोल रूम से पूरे हादसे की जानकारी ले रहे हैं। इसके साथ ही घटना को लेकर प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी चिंता जाहिर की है।