गैजेट्सटेक न्यूज़

अब ट्वीट करने के देना होंगे पैसे, पेड सब्सक्रिप्शन मॉडल लाने जा रहा है Twitter

सोशल मीडिया प्लेटफार्म माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर हर की इस्तेमाल। लेकिन अब इसमें ट्वीट करने के लिए पैसे देना पड़ेगा। आपको बता दे, ट्विटर रेवेन्यू में कमी के चलते पैसा कमाने के लिए सब्सक्रिप्शन मॉडल का ऑप्शन ढूंढ रहा है। इसकी जानकारी देते हुए ट्विटर के फाउंडर और सीईओ जैक डोर्सी ने बताया की कंपनी पैसे कमाने के लिए सब्सक्रिप्शन मॉडल के बारे में विचार कर रही है। उन्होंने बताया कि इनकम का मुख्य सोर्स ही विज्ञापन है। लेकिन पिछले कुछ समय से ट्विटर में इनकम को लेकर कमी दर्ज की गई है जिसके चलते ट्विटर अब ये बड़ा फैसला लेने के बारे में सोच रहा है। जानकारी के मुताबिक, ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने निश्चित रूप से दूसरी तिमाही में आय के परिणामों को देखते हुए नई रणनीति बनाने के बारे में संकेत दिए है।

बता दे, पेड सब्सक्रिप्शन मॉडल को लेकर ट्विटर अब एक टेस्ट भी कर सकता है। ये इसलिए क्योंकि डेली एक्टिव यूजर (mDAU) में 186 मिलियन की वृद्धि दर्ज करने के बावजूद विज्ञापन राजस्व में गिरावट दर्ज की गई। वहीं जैक डोर्सी के मुताबिक, कंपनी सब्सक्रिप्शन मॉडल का टेस्ट कर सकती है। लेकिन अभी तक इसकी की शुरुआत नहीं की गई है। साथ ही इस बात का भी खुलासा अभी नहीं हुआ है कि कंपनी कब तक इस सब्सक्रिप्शन मॉडल को टेस्ट कर सकती है।

दरअसल, अभी कुछ समय पहले ही ट्विटर ने एक एड पोस्ट किया था जिसके द्वारा ये पता लगाया गया है कि ट्विटर सब्सक्रिप्शन मॉडल के बारे में प्लान कर रहा है। ये जो पोस्ट ट्विटर ने किया था वह ग्रिफॉन नाम की एक कंपनी के लिए पोस्ट किया था। गौरतलब है कि कुछ समय पहले ट्विटर पर एक बड़ा साइबर अटैक हुआ था। जिसमें कई बड़ी हस्तियों के अकाउंट हैक किए गए थे। इसमें 30 से अधिक दिग्गज हस्तियां शामिल थी। हैकर्स ने शिकार हुए लोगों से बिटकॉइन की मांग की थी।

Related posts
गैजेट्सटेक न्यूज़

वायरल #couplechallenge से हो जाइए सावधान, जाने क्यों?

अक्सर आपने देखा होगा सोशल मीडिया पर कई…
Read more
गैजेट्सटेक न्यूज़

Whatsapp में फोटो, वीडियो सेंड करने के बाद हो जाएंगे गायब

नई दिल्ली: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp एक…
Read more
गैजेट्सदेशमोबाइल

सैमसंग इंडिया ने लॉन्च किया सैमसंग ई.डी.जी.ई. कैम्पस प्रोग्राम का पांचवां संस्करण

भारत – सितंबर, 2020 – भारत के सबसे…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group