गैजेट्सटेक न्यूज़

सावधान! आपके Whatsapp पर हैकर्स की है नजर, इस तरह चुरा रहे अकाउंट

नई दिल्ली : Whatsapp को लेकर धोखाधड़ी का एक नया मामला सामने आ रहा है. दरअसल, Whatsapp टेक्नोलॉजी टीम के आधिकारिक कम्युनिकेशन सोर्स के रूप में एक अकाउंट यूजर्स को उनके वेरिफिकेशन कोड को शेयर करने के लिए कह रहा है.

इस फेक अकाउंट ने यूजर्स को प्रोफाइल फोटो के रूप में इस्तेमाल किया हुआ है. जिसके चलते यह आसानी यूजर्स को अपने जाल में फंसा सके. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Whatsapp की टीमें यूजर्स के साथ बात करने के लिए मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल नहीं करती है. टीम यूजर्स से बात करने के लिए सोइकल मीडिया का इस्तेमाल करती है. जहां पर सार्वजनिक घोषणाएं की जाती है.

बता दें कि WhatsApp के फीचर पर नजर रखने वाले ब्लॉग WABetaInfo ने इस बात का खुलासा किया है. उन्होंने अपने एक ट्वीट में उस मैसेज का फोटो शेयर किया है जिसमें स्पेनिश में एक मैसेज भेजता है और यूज़र्स को उनके फोन पर अकाउंट वैरिफिकेशन के लिए इस्तेमाल होने वाला छह अंकों के फैरिफिकेशन कोड मांगता है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नए स्मार्टफोन पर WhatsApp अकाउंट को अच्तिवाते करने के लिए इस वेरिफिकेशन कोड का इस्तेमाल किया जाता है. यह कोड यूजर्स को एक मैसेज के जरिए मिलता है. इस सिक्योरिटी कोड का उद्धेश्य यूजर्स के अकाउंट को हैकिंग से बचाना होता है.