मध्यप्रदेश में होगा विदेशी निवेश, बिजनेस लीडरशिप फोरम में शामिल होंगे कमलनाथ

मुख्यमंत्री कमलनाथ अधिकारियों के साथ 6 नवंबर को दुबई में निवेशकों से चर्चा करेंगे। उसके ठीक बाद दूसरे दौर में सीएम ब्रिटेन, चीन, जापान का दौरा करेंगे।

0
45
cm kamalnath

भोपाल : मंगलवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ दुबई पहुंचे। आज उनकी वहां के चार व्यापारी मंडल के सदस्यों से मुलाकात हुई, जबकि कल 11 बजे से उनकी मुलाकात अमीरात एयरलाइन और समूह के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी शेख अहमद बिन सईद अल मकतूम, संयुक्त अरब अमीरात की कैबिनेट सदस्य और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग राज्य मंत्री रीम इब्राहिम अल कासिमी, मशरेक बैंक के सीईओ और अब्दुल्ला अल घुरेर ग्रुप ऑफ कंपनी के निदेशक मंडल के सदस्य अब्दुल्ला अजीज अल घुर्र, डीपी वर्ल्ड समूह के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी और बंदरगाहों, सीमा शुल्क और ‘मुक्त क्षेत्र निगम के अध्यक्ष सुल्तान अहमद बिन सुलेयम से मुलाकात होगी।

इस दौरान वह मध्यप्रदेश में निवेश और व्यापार बढ़ाने की संभावनाओं पर चर्चा करेंगे। बता दें कि कमलनाथ के साथ मुख्य सचिव एसआर मोहंती, प्रमुख सचिव उद्योग राजेश जयपुर, मुख्यमंत्री के सचिव एम सेलवेंद्रन, एमडी आईसीसी विवेक पोरवाल भी दुबई गए हुए हैं।

साथ ही आपको बता दें कि, मुख्यमंत्री कमलनाथ अधिकारियों के साथ 6 नवंबर को दुबई में निवेशकों से चर्चा करेंगे। उसके ठीक बाद दूसरे दौर में सीएम ब्रिटेन, चीन, जापान का दौरा करेंगे। दरअसल, इस फोरम का आयोजन UAE के कैबिनेट सदस्य शेख नाहयान मुबारक अल नाहयान की तरफ से किया गया है। बता दें कि इस फोरम में दुनिया भर के सभी उद्योगपति शामिल होंगे। इस फोरम में CM उद्योगपतियों से प्रदेश में निवेश को लेकर चर्चा करेंगे।

कई विदेशी कंपनियों ने दिया निवेश का प्रस्ताव – आपको बता दें कि, प्रदेश में इजराइल की एवगोल, ब्राजील की फैटीसा, नार्वे की स्टेटक्राफ्ट, अमेरिका की पारफार्मा, टेक्नो ऑटोमेटिव, केस न्यू हॉलैंड और प्रॉक्टर एंड गैंबल के साथ जापान की ब्रिजस्टोन कंपनियां निवेश के प्रस्ताव दे चुकी हैं। साथ ही पको ये भी बता दें कि, इजराइल की एवगोल ने पीथमपुर में प्लांट लगाने के लिए 20 एकड़ जमीन का ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here