इंदौर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनकी दिवंगत मां हीराबेन को लेकर विवादित टिप्पणी करने के मामले में एक कार्टूनिस्ट के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इंदौर के कार्टूनिस्ट हेमंत मालवीय पर अब इंदौर में भी एफआईआर दर्ज की गई है। हेमंत मालवीय पर प्रधानमंत्री मोदी व उनकी मां के खिलाफ अभद्र भाषा के इस्तेमाल का आरोप है।

कार्टूनिस्ट ने प्रधानमंत्री की मां के निधन को लेकर टिप्पणी की थी। हेमंत मालवीय के खिलाफ धारा 188 में मामला दर्ज कर कार्रवाई की मांग की गई है। भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष सौगात मिश्रा ने शिकायत करते हुए कहा कि ऐसे समय जब किसी के घर में गम का माहौल हो और वह भी देश के प्रधानमंत्री के यहां उसके बावजूद भी कुछ ऐसे लोग देश का सौहार्द्र बिगाड़ने की पूरी कोशिश करते हैं।

Also Read – IMD Alert : अगले 6 दिनों तक इन 8 जिलों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि वे भाजपा कार्यालय में बैठे थे। तभी कुछ कार्यकर्ता वहां आए और उन्होंने हेंमत द्वारा प्रधानमंत्री की माता को लेकर की गई अशोभनीय टिप्पणी का जिक्र किया। देश के संवैधानिक पद पर बैैठे व्यकि्त और उसके परिवार को लेकर गई टिप्पणी से कई कार्यकर्ता नाराज है। जिसके बाद कार्यकर्ता इकट्‌ठा होकर संयोगितागंज थाने पहुंचे ओर यहां मामले में पहले लिखित शिकायत की। इसके बाद पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर लिया।

सौगात मिश्रा ने कहा, ‘सभी को विदित है कि 30 दिसंबर 2022 को नरेंद्र मोदी की माता का दुखद निधन हो गया है जिसको लेकर पूरे देश में शोक की लहर है। ऐसे में इस दुखद समय में भी हेमंत मालवीय द्वारा मानवता की सारी हदें पार करते इस तरह की टिप्पणी की गई है जो कि सहन करने योग्य नहीं है। शिकायत में हेमंत मालवीय के खिलाफ सख्त कार्यवाही की बात कही गई है।