गुजरात में चल रहा था नकली आईपीएल, रूस से लगाया जा रहा था सट्टा

गुजरात के वडनगर में नकली आईपीएल क्रिकेट लीग का भांडाफोड़। क्रिकेटर, अम्पायर, क्रिकेट ग्राउंड सब नकली बस सट्टा असली। 400 रुपय प्रति मैच देकर गांव के लड़कों को बनाया नकली क्रिकेटर

गुजरात (Gujarat) के वडनगर में नकली आईपीएल (IPL) क्रिकेट लीग चलने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए, षड्यंत्र से जुड़े हुए कई लोगों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार इस फर्जी आईपीएल (IPL) लीग पर रूस से सट्टा संचालित किया जा रहा था। मामले का भांडाफोड़ होने के बाद गुजरात पुलिस को कई अहम व आश्चर्यजनक जानकारियां प्राप्त हुई हैं। इसके साथ ही एक बहुत बड़े गिरोह का भी पर्दाफाश हुआ है।

Also Read-राजस्थान : जोधपुर में सीआरपीएफ जवान ने परिवार सहित खुद को बनाया बंधक, किए 17 घंटों में 8 राउंड फायर

क्रिकेटर, अम्पायर, क्रिकेट ग्राउंड सब नकली बस सट्टा असली

जानकारी के अनुसार नकली आईपीएल के षड्यंत्र में क्रिकेटर, अम्पायर, क्रिकेट ग्राउंड आदि सब नकली पाए गए हैं। पूरा षड्यंत्र सुनियोजित ढंग से संचालित किया जा रहा था। जिसके लिए वडनगर के मॉलीपुर गांव में एक फार्म खरीदा गया , जिसे की आईपीएल के क्रिकेट मैदान में तब्दील किया, ग्राउंड में उपयोग आने वाली लाइट लगाई गई और पिच भी तैयार किया गया।

Also Read-उत्तराखंड, हिमाचल सहित गुजरात और महाराष्ट्र में भारी बारिश से हाहाकार, जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त

400 रुपय प्रति मैच देकर गांव के लड़कों को बनाया नकली क्रिकेटर

इस षड्यंत्रकारी नकली आईपीएल लीग में गाँव के लड़कों को 400 रुपय प्रति मैच के आधार पर नकली क्रिकेटर बनाया जाता था और साथ ही पूरा मैच खिलाया जाता था । जानकारी के अनुसार रूस में बैठे हुए एक अपराधी द्वारा ये पूरा षड्यंत्र संचालित किया जाता था, जिस पर के बड़े पैमाने पर सट्टा भी लगाया जाता था। ये सभी गैर क़ानूनी गतिविधियां रूस में बैठे हुए अपराधी के द्वारा ही संचालित की जा रही थी। अब पुलिस द्वारा षड्यंत्र से जुड़े गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ के माध्यम से घटना के सभी तार जोड़े जा रहे हैं , जल्दी ही बड़े गिरोह का भांडाफोड़ पुलिस विभाग के द्वारा किया जा सकता है।