इस घरेलू नुस्खे से उतर सकता है आँखों का चश्मा

आज के समय में बढ़ते प्रदूषण और खान पान में पोषण के कमी के कारण कई लोगो को समय से पहले ही बहुत सी समस्याओ, बीमारियों से परेशांन होना पड़ता है। ऐसी ही एक समस्या है आँखों की रौशनी आज सभी व्यक्ति अपना हर काम मोबाइल, कंप्यूटर , लैपटॉप आदि की सहयता से कर रहा है और इनसे आँखों पर काफी बुरा प्रभाव पड़ता है जिससे काम उम्र में ही नौजवानो, बच्चो सभी को आँखों के कमजोर होने की समस्या का सामना करना पड़ता है, और इसके कारण आँखों का चश्मा बनवाने की नौबत आ जाती है। लेकिन आज भी एक ऐसा आसान घरेलू नुस्खा है जिससे आपकी आँखों की रौशनी और अच्छी हो सकती है और चश्मा भी उतर सकता है।

जी हाँ ये बड़ा ही आसान सा नुस्खा है जो हर व्यक्ति जिसे आंख से जुडी परेशानी है इसके इस्तमाल से चश्मे से छुटकारा पा सकता है। इसके लिए अपने खान पान पर थोड़ा ध्यान दे क्योंकि आँखों की रौशनी के लिए विटामिन्स और मिनरल्स काफी आवश्यक होते है। इस घरेलू नुस्खे से आपका चश्मा उतर सकता है और आँखे स्वास्थ्य हो जाएगी।

चश्मा हटाने का कारगर घरेलू नुस्खा है बादाम, मिश्री और सौंफ का मिश्रण –
रोजाना बादाम, मिश्री और सौंफ का मिश्रण आंखों की रोशनी के लिए अच्छा रहता है। इन सभी चीजों को पीसकर एक डब्बे में भरकर रख लें। रोज सोने से पहले एक गिलास दूध में करीब एक चम्मच पाउडर को डालें। ऐसा करने से आंखों को फायदा होगा। और जल्द ही आपका चश्मा भी उतर जायेगा। इसके सतह ही इन तीनो के अपने ही अलग अलग फायदे है। जिनसे आप भी वाकिफ है।