नई दिल्ली में आज उद्यमी भारत कार्यक्रम , पीएम मोदी करेंगे सम्बोधित

नई दिल्ली में आज उद्यमी भारत कार्यक्रम में पीएम मोदी करेंगे सम्बोधित, सूक्ष्‍म लघु और मध्‍यम उद्यम पुरस्‍कार का वितरित भी पीएम मोदी करेंगे।6 हजार करोड़ की राशि सूक्ष्म, लघु , मध्यम उद्यम विकास हेतु

नई दिल्ली (New Delhi) के विज्ञान भवन में आज सुबह 10:30 बजे से उद्यमी भारत कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है।  इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपना सम्बोधन प्रस्तुत करेंगे। उद्यमी भारत कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री व्यवसायिक उद्यम को प्रेरित व सरल करती कई योजनाओं का शुभारम्भ करेंगे। जिनमें सूक्ष्‍म लघु और मध्‍यम उद्यम कार्य निष्‍पादन वृद्धि योजना, नए निर्यातक उद्यमियों की क्षमता निर्माण योजना और प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के नए विशिष्ट संस्करण आदि सम्मिलित रहेंगे। पीएम मोदी द्वारा इस उद्यमी भारत कार्यक्रम के लाभार्थियों को डिजिटल रूप से सहायता भी प्रदान की जाएगी।

Also Read-Indore: भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ द्वारा शहर बंद का आह्वान

दिए जाएंगे राष्‍ट्रीय सूक्ष्‍म, लघु व मध्‍यम उद्यम पुरस्‍कार

उद्यमी भारत कार्यक्रम के द्वारा प्रधानमंत्री मोदी हैकेथॉन-2022 का परिणाम घोषित किया जाएगा और साथ ही उससे जुड़े राष्‍ट्रीय सूक्ष्‍म लघु और मध्‍यम उद्यम पुरस्‍कार का वितरित भी पीएम मोदी करेंगे। इस दौरान 75 उद्यमों को डिजिटल इक्विटी प्रमाणपत्र प्रदान किए जाएंगे। उद्यमी भारत  कार्यक्रम भारत सरकार की ओर से भारत में सभी प्रकार के उद्यम को प्रोत्साहन देने व सशक्तिकरण के उद्देश्य से शुरू किया गया कार्यक्रम है।

Also Read-Udaipur Murder Case: हत्यारों का कनेक्शन Pakistan से होने पर Islamabad से आया बयान, किया आरोपों का खंडन

6 हजार करोड़ की राशि सूक्ष्म ,लघु ,मध्यम उद्यम विकास हेतु

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के विभिन्न राज्यों में सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यम को प्रोत्साहन व सशक्तिकरण के उदेश्य से छह हजार करोड़ रूपये के अतिरिक्त बजट  से सूक्ष्‍म लघु और मध्‍यम उद्यम कार्य निष्‍पादन वृद्धि योजना का शुभारंभ करेंगे ।