इंग्लैंड : कॉमनवेल्थ गेम्स में नहीं चलेगा नीरज चोपड़ा का भाला, चोट के कारण लिया नाम वापस

इंग्लैंड के बर्मिंघम में गुरुवार 28 जुलाई 2022 से शुरू होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की ओर से ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा अपना प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे। ग्रोइन एंजरी बनी वजह, आराम की मिली है सलाह। टोक्यो ओलम्पिक में सोने पर मारा था भाला, रचा था इतिहास।

इंग्लैंड (England) के बर्मिंघम में गुरुवार 28 जुलाई 2022 से शुरू होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में भारत की ओर से ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा अपना प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे। जोकि भारत सहित दुनियाभर के खेल प्रेमियों के लिए निराशा का विषय है। ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा से कॉमन वेल्थ गेम्स को लेकर सभी खेल प्रेमियों की विशेष आशा थी। उम्मीद लगाई जा रही थी की ओलम्पिक की तरह कॉमनवेल्थ गेम्स में भी नीरज चोपड़ा स्वर्ण पदक की दुरी तक अपना भाला फेंकेंगे। नीरज चोपड़ा के कॉमन वेल्थ गेम्स में ना खेल पाने की वजह से स्वर्ण पदक की उम्मीदों पर काफी कुछ विराम लग गया है।

Also Read-पश्चिम बंगाल शिक्षा घोटाला : अर्पिता मुखर्जी की काली डायरी खोलेगी राज, ममता के मंत्री पार्थ चटर्जी पर कसेगा शिकंजा

ग्रोइन एंजरी बनी वजह, आराम की मिली है सलाह

वर्ल्ड एथलेटिक्स इवेंट के बाद हुए नीरज चोपड़ा के MRI स्कैन में ग्रोइन एंजरी की बात पता लगी है। इस संबंध में विशेषज्ञ डॉक्टरों के द्वारा नीरज चोपड़ा को करीब एक महीने आराम करने की सलाह दी गई है। जिसके बाद कॉमन वेल्थ गेम्स से नीरज चोपड़ा को अपना नाम वापस लेना पड़ा। गौरतलब है कि कॉमनवेल्थ गेम्स में नीरज चोपड़ा का जैवलिन थ्रो मैच 5 अगस्त को होना था। इस गेम में भारत की तरफ से अब डीपी मनु और रोहित यादव प्रतिनिधित्व करेंगे।

Also Read-लाइव : आज दोबारा होगी सोनिया गाँधी से पूछताछ, राहुल और प्रियंका के साथ पहुँची ईडी दफ्तर

टोक्यो ओलम्पिक में सोने पर मारा था भाला, रचा था इतिहास

2021 में जापान के टोक्यो में हुए ओलम्पिक गेम्स में जैवलिन थ्रो (भाला फेंक) की प्रतियोगिता में भारत की ओर से प्रतिनिधित्व करते हुए नीरज चोपड़ा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक पाकर इतिहास रच दिया था। इसके साथ ही भारत की ओर से नीरज चोपड़ा सिंगल पर्सन वाली कैटेगरी में गोल्ड जितने वाले दूसरे एथलीट बने।