भोपाल: कोरोना के चलते अधिक फीस वसूलने के साथ ही अब निजी स्कूल ऑनलाइन कक्षा में भी नई यूनिफार्म पहनने का दबाव बना रहे हैं। बताया जा रहा है कि बच्चों को नई स्कूल यूनिफार्म खरीदने का लगातार बोला जा रहा है। जिसकी वजह से बच्चों के माता पिता काफी परेशान हो रहे हैं। बता दे, भोपाल के सागर पब्लिक स्कूल, कॉर्मल कॉन्वेंट सहित अन्य स्कूलों के बच्चों के अभिभावकों ने जिला शिक्षा अधिकारी के पास शिकायत की है।

जिसमें बताया गया है कि इस कोरोना काल में फीस के साथ-साथ नई यूनिफॉर्म बनवाना मुश्किल है। अभिभावकों का कहना है कि कोरोना काल में फीस में वृद्धि कर दी गई है। अब स्कूल यूनिफॉर्म और कॉपी-किताब लेने का दबाव बना रहे हैं। इसके अलावा निजी स्कूल प्रशासन का कहना है कि जिनके पास यूनिफार्म है, वे ऑनलाइन कक्षा में पहनकर बैठें, ताकि घर में भी स्कूल का वातावरण लगे। इससे अनुशासन बना रहेगा।

बता दे, ऐसे में पलकों का कहना है कि सागर पब्लिक स्कूल ने टीशर्ट का रंग बदल दिया है। पिछले साल की यूनिफार्म पहनकर बैठने पर ऑनलाइन कक्षा में शिक्षक बच्चों को डांट रहे हैं। बच्चों से नई यूनिफार्म पहनकर ऑनलाइन कक्षा में शामिल होने के लिए दबाव डाला जा रहा है। हर साल निजी स्कूल अभिभावकों को कॉपी-किताब और यूनिफार्म एक निश्चित दुकान से ही खरीदने के लिए कहते हैं। दूसरी दुकानों पर मिलती भी नहीं हैं।