ईडी ने टीएमसी विधायक कृष्ण कल्याणी को जारी किया समन, मनी लॉन्ड्रिंग का मामला आया सामने

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के पूर्व मंत्री पॉर्थ चटर्जी पर प्रवर्तन निदेशालय की बड़ी कार्रवाई के बाद अब उसी पार्टी के विधायक कृष्ण कल्याणी को ईडी ने समन भेजा है।

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के पूर्व मंत्री पॉर्थ चटर्जी पर प्रवर्तन निदेशालय की बड़ी कार्रवाई के बाद अब उसी पार्टी के विधायक कृष्ण कल्याणी को ईडी ने समन भेजा है। ये मामला टीवी चैनलों को दिए गए विज्ञापन से जुड़ा है। सीएम ममता बनर्जी की टीएमसी के विधायक कृष्ण कल्याणी की कंपनी कल्याणी सॉल्वेक्स प्राइवेट लिमिटेड को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2002 के तहत नोटिस भेजा गया है। जिसके चेयरमैन कृष्णा कल्याणी है।

गौरतलब है कि, पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री और टीएमसी के वरिष्ठ नेता पार्थ चटर्जी पर शिक्षक भर्ती घोटाले में ईडी ने उन पर बड़ी कार्यवाही की, जिसके बाद उनको मंत्री पद और पार्टी के सभी पदों से सस्पेंड कर दिया है। पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी के खिलाफ ईडी की कार्रवाई लगातार जारी है। गुरुवार शाम को भी ईडी ने अर्पिता के एक अपार्टमेंट पर छापा मारा था।

इससे पहले अर्पिता के दो फ्लैटों से लगभग 53 करोड़ रुपये की नकदी, 3 करोड़ से ज्यादा का सोना, 50 लाख रुपये मूल्य के डॉलर और 20 फोन बरामद हो चुके हैं। लगातार जारी कार्यवाही के बीच टीएमसी के एक और विधायक कल्याणी को ईडी ने समन भेजा, जिससे पार्टी की और मुश्किलें बढ़ गई है।

Also Read : बीएसएनएल के 14,917 टावर्स प्राइवेट कंपनियों के हाथों में, उपयोग के लिए करना होगा भुगतान

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, पश्चिम बंगाल के रायगंज इलाके से कल्याणी विधायक हैं। उत्तरी दिनाजपुर स्थित कल्याणी सॉल्वेक्स कंपनी के चेयरमैन हैं। ईडी की ओर से कल्याणी को 25 जुलाई को नोटिस जारी किया गया है। इसमें निर्धारित प्रारूप में मामले से जुड़ी जानकारियां और दस्तावेज देने को कहा गया है।

ईडी के लेटर अनुसार, ये मामला कोलकाता टेलीविजन चैनल्स और रोज़ टीवी को दिए गए विज्ञापनों से संबंधित है। ये विज्ञापन वित्त वर्ष 2018 से लेकर 2022 तक दिए गए थे। इसमें इन विज्ञापनों के बदले किए गए भुगतान की जानकारी मांगी गई है। ये भी बताने के लिए कहा गया है कि कब-कब कौन सा विज्ञापन दिया गया और उसके लिए किसको कितना भुगतान किया गया। ये भी पूछा गया है कि इस दौरान कुल कितने के विज्ञापन दिए गए।