Indore News: नृत्य की दुनिया का चमकता सितारा बन गई है इंदौर की डॉ. टीना तांबे

भारतीय नृत्य की दुनिया में डॉ टीना तांबे का नाम बहुत आदर के साथ लिया जाता है सबसे बड़ी बात यह है डॉ टीना का जन्म इंदौर में ही हुआ है

अर्जुन राठौर

भारतीय नृत्य की दुनिया में डॉ टीना तांबे (Dr. Teena Tambe) का नाम बहुत आदर के साथ लिया जाता है सबसे बड़ी बात यह है डॉ टीना का जन्म इंदौर में ही हुआ है और वे पूर्व असिस्टेंट लेबर कमिश्नर अशोक देवले की सुपुत्री हैं । इंदौर के मार्तंड चौक में अशोक देवले रहते हैं और यही से जुड़ी हुई है डॉक्टर टीना तांबे की बचपन की यादें ।

यह भी पढ़े – UNSC में Ukraine-Russia विवाद पर घमासान, भारत ने दी ये राय

वे शादी के बाद मुंबई चली गई और उसके बाद उन्होंने नृत्य की दुनिया में कदम रखा और और कुछ ही सालों में वे चमकता सितारा बन गई । मुंबई में उन्होंने एक डांस विद्यालय खोला इसमें सैकड़ों की संख्या में महिलाएं तथा लड़कियां नृत्य सीखने के लिए आती है । डॉ टीना द्वारा प्रशिक्षित अनेक नृत्यांगनाएं आज बॉलीवुड में नाम कमा रही है और सबसे बड़ी बात यह है कि देश की प्रसिद्ध गायिका आशा भोंसले की पुत्री भी डॉ टीना तांबे की शिष्य है । आशा भोंसले से परिवार में डॉ टीना को बेटी की तरह आदर दिया जाता है।

यह भी पढ़े – Indore News : अप्रैल से बंद हो जाएगा इंदौर का हवाई अड्डा, आखिर क्यों !

डॉ टीना तांबे देशभर के प्रसिद्ध नृत्य समारोह में अपनी प्रस्तुति दे चुकी है और आज मंगलवार को उनकी प्रस्तुति खजुराहो डांस फेस्टिवल में होने वाली है जो रात 8 बजे से शुरू होगी । उल्लेखनीय है कि देश भर में खजुराहो डांस फेस्टिवल की एक अलग ही पहचान बन गई है डॉक्टर टीना तांबे के पिता अशोक देवले लेखक तथा व्यंग्यकार है उनकी एक पुस्तक का प्रकाशन भी हो चुका है देवले जी की पत्नी शिक्षिका है ।