गणेशोत्सव पर कर लें यह उपाय, कोई नहीं रोक पाएगा धनवान बनने से

शास्त्रों के अनुसार सुपारी को गणेश जी का प्रतीक स्वरूप भी माना जाता है। इसलिए गणेश जी की प्रतिमा के न होने पर सुपारी को उनकी जगह रखा जा सकता है। ये छोटी-सी सुपारी लोगों की जिंदगी बदल सकता है।

0
337
ganesh

रक्षाबंधन और जन्माष्टमी के बाद गणेश चतुर्थी का भक्तों को बेसब्री से इंतजार रहता हैं। गणेश चतुर्थी से अनंत चैदस तक गणेश जी की पूजा का विशेष महत्व माना जाता हैं। मान्यता हैं कि इन दिनों में श्री गणेश अपने भक्तों के घर में ही वास काते हैं। शास्त्रों के अनुसार सुपारी को गणेश जी का प्रतीक स्वरूप भी माना जाता है। इसलिए गणेश जी की प्रतिमा के न होने पर सुपारी को उनकी जगह रखा जा सकता है। ये छोटी-सी सुपारी लोगों की जिंदगी बदल सकता है।

1- अगर गणेश चतुर्थी के पूजन के समय एक लाल कपड़े पर एक श्रीयंत्र रखा जाए और उसके बीच में एक सुपारी रखें तो इससे गणेश जी प्रसन्न होते हैं।

2- धन प्राप्ति के लिए गणेश जी के साथ सुपारी का भी पूजन करें। गणेशोत्सव के बाद इस कपड़े को लपेटकर अपनी तिजोरी में रख लें। इससे घर में हमेशा धन बना रहेगा।

3- यदि किसी घर में तरक्की नहीं होती है और हमेशा कोई न कोई परेशानी बनी रहती है तो गणेश चतुर्थी के दिन घर के पूर्व व उत्तर दिशा में एक सुपारी रखें। आपको सुपारी चांदी के किसी पात्र में रखना होगा। अब रोजाना इसे धूप-दीप दिखाएं। ऐसा करने से दरिद्रता दूर हो जाती है।

4- अगर आप नौकरी पाना चाहते हैं या शादी करना चाहते हैं तो गणेश चतुर्थी के दिन एक पीले कपड़े में एक सुपारी रखें। अब गणेश जी के साथ सुपारी में भी कुमकुम लगाएं। अब गणपति का ध्यान करें। इसके बाद इसमें थोड़े चावल छिड़के। इसके बाद कपड़े को लपेटकर अपनी तिजोरी या रुपए-पैसों की जगह रख दें।

5- यदि कोई व्यक्ति एक सुपारी को गणेश जी के चरणों में रखकर गणेश जी एवं लक्ष्मी जी का कोई एक मंत्र 108 बार जपे और रोजाना इसे धूप-दीप दिखाएं तो ऐसा करने से सोयी हुई किस्मत जाग जाएगी। इससे आपके बिगड़े हुए काम भी संवरने लगेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here