करतारपुर जा रहे श्रद्धालु सावधान! इलाके में मौजूद हैं कई आतंकी ठिकाने

0
73

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच करतारपुर कॉरिडोर खुलने में अब एक हफ्ते से भी कम समय बचा हुआ है. कॉरिडोर खुलने से भारतीय श्रद्धालु यहां जाकर मत्था टेक सकेंगे. कॉरिडोर खुलने के चलते दोनों देशों के बीच कुछ नियम और शर्तें तय किए गए हैं. इसी बीच खुफिया एजेंसियों ने कॉरिडोर खुलने को लेकर चिंता जताई है.

दरअसल, करतारपुर जिस नरोवल जिले में पड़ता है और खुफिया एजेंसियों के मुताबिक यहां काफी आतंकी गतिविधियां देखी गई हैं. बीएसएफ सूत्रों का कहना है कि खुफिया एजेंसियों से उन्होंने अनुरोध किया है कि वे इन संगठनों पर इनपुट देते रहें.

खुफिया एजेंसी का अलर्ट ऐसे समय पर मिला है जब करतारपुर कॉरिडोर खुलने में बेहद कम समय बचा हुआ है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह कॉरिडोर कॉरिडोर भारत के पंजाब के गुरदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक साहिब को पाकिस्तान के पंजाब के नरोवाल जिले में स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारे से जोड़ता है.

खुफिया एजेंसियों का कहना है कि पंजाब प्रांत के मुरीदके, शंकरगढ़ और नरोवल में आतंकी ठिकाने मौजूद हैं. यहां बड़ी संख्या में महिलाएं और पुरुष कैंप में मौजूद हैं और प्रशिक्षण ले रहे हैं। यह जानकारी हाल ही में देश के सुरक्षा अधिकारियों की संयुक्त बैठक में सामने आई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here