Homeदेशओमिक्रोन के बीच Delmicron की दस्तक, इतना अलग है ये वायरस

ओमिक्रोन के बीच Delmicron की दस्तक, इतना अलग है ये वायरस

Delmicron : इन दिनों दुनिया भर में कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन की दशहत फैली हुई है। दरअसल, अब तक इस वेरिएंट के कई लोग अलग अलग देशों में मिल चुकी है।

Delmicron : इन दिनों दुनिया भर में कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन की दशहत फैली हुई है। दरअसल, अब तक इस वेरिएंट के कई लोग अलग अलग देशों में मिल चुकी है। बताया जा रहा है कि ओमिक्रोन वेरिएंट मरीज 16 से ज्यादा राज्यो में मिल चुके हैं। इन सबके बीच अब इस वेरिएंट का एक और नया वेरिएंट सामने आया है। जिसने दशहत का माहौल बना दिया है।

दरअसल, ओमिक्रोन वेरिएंट के बाद अब Delmicron नाम के वेरिएंट भी सामने आया है। अमेरिका और यूरोप में ये वेरिएंट देखने को मिला है। इस नए वेरिएंट का नाम Delmicron रखा गया है। जानकारी के मुताबिक, ओमिक्रोन वेरिएंट का खौफ मौजूद है ऐसे में अब Delmicron को लेकर भी सरकार सख्त हो गई है। इसको लेकर वैज्ञानिक लगातार सतर्क हो रहे हैं। वैज्ञानिक अभी इस वेरिएंट से संबंधित डाटा संग्रह कर रहे हैं।

कितना खतरनाक है ये वेरिएंट जाने –

कोरोना वायरस का दोहरा रूप है Delmicron, ये पश्चिमी देशों में काफी तेजी से फैल रहा है। डेल्टा वेरियंट और ओमिक्रोन वेरियंट को मिलाकर Delmicron रखा गया है। इसको लेकर सरकार द्वारा गठित टास्क फोर्स के सदस्य शशांक जोशी ने बताया है कि Delmicron यूरोप और अमेरिका में डेल्टा और ओमाइक्रोन के जुड़वां स्पाइक्स के कारण तैयार हुआ एक वेरिएंट है। उन्होंने कहा कि यह देखना बाकी है कि ओमिक्रोन भारत में कैसा व्यवहार करेगा, जबकि भारत में डेल्टा वेरिएंट दूसरी लहर के लिए जिम्मेदार माना गया था।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular