लगातार दूसरे दिन दिल्ली की हवा हुई जहरीली, गंभीर श्रेणी में पहुंची हवा की गुणवत्ता

मौसम विभाग (Weather Department) ने दक्षिण राज्यों को लेकर तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है.

नई दिल्ली: आज यानी शनिवार को देश के दक्षिण राज्यों में मौसम (Weather) का मिजाज एक बार फिर बदलने वाला है. दरअसल, मौसम विभाग (Weather Department) ने दक्षिण राज्यों को लेकर तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, केरल, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तटीय कर्नाटक और मध्य महाराष्ट्र में बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़े – दिवाली पर दिल्ली की हवा बनी जहरीली, ‘खतरनाक’ श्रेणी में आया AQI

दूसरी ओर देश की राजधानी दिल्ली में दिवाली पर पटाखे जानलाने के चलते हवा बेहद प्रदूषित हो चुकी है. इसका असर शुक्रवार की सुबह देखा गया. जब AQI रिकॉर्ड 999 पर पहुंच गया. आज यानी शनिवार को दिल्ली में AQI 533 पर पहुंच गया है. जिसके चलते हवा की गुणवत्ता गंभीर श्रेणी में आ गई है. इसी बीच दिल्ली की हवा गंभीर श्रेणी में दर्ज हो गई है. हवा प्रदूषित होने के चलते दिल्लीवासियों को काफी परेशानियों का सामना भी करना पद रहा है.

यह भी पढ़े – त्योहारों के बीच बढ़ा कोरोना का कहर, 99 फीसदी नमूनों में निकला डेल्टा वेरिएंट

जानकारी के अनुसार, कई लोगों ने यह शिकायत की है कि उन्हें गले में और आंखों में जलन हो रही है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिवाली के पहले ही राज्य सरकार ने पटाखों पर बैन लगा दिया था। जिसके बाद भी दिवाली पर दिल्लीवासियों ने खूब पटाखे जलाए। इसके चलते दिल्ली की हवा शुक्रवार को खतरनाक श्रेणी में पहुंच गई थी.