दिल्ली हिंसा की भयावह तस्स्वीरें आई सामने, अब तक 34 की मौत

बुधवार को हिंसा की कोई बड़ा घटना यहां से सामने नहीं आई है लेकिन मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। रविवार को हुई हिंसा में अबतक 34 लोगों की मौत हो गई है।

0
delhi violence

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ राजधानी दिल्ली में भड़की हिंसा अब थम गई है। बुधवार को हिंसा की कोई बड़ा घटना यहां से सामने नहीं आई है लेकिन मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। रविवार को हुई हिंसा में अबतक 34 लोगों की मौत हो गई है।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने भी हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा किया और लोगों को भरोसा दिलाया कि जल्द ही दिल्ली में अमन और शांति लौटेगी।

दिल्ली के मौजपुर इलाके में जहां पर सबसे पहले हिंसा भड़की थी। उस जगह अब सबकुछ शांत होने लगा है, यहां पर वाहनों का चलन बढ़ने लगा है। हालांकि, अभी भी सुरक्षाबलों की भारी तैनाती है।

राजधानी में हुई हिंसा की तस्वीरें सामने आने लगी है।

Image
Image

उत्तर पूर्वी इलाके में तीन दिन तक उपद्रवियों ने तांडव मचाया और कई इलाकों में आगजनी, पत्थरबाजी, लूटपाट की घटनाएं सामने आईं।

Image

हिंसा के माहौल को देखते हुए दिल्ली सरकार ने अभी स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया है। उत्तर पूर्व इलाके के सभी स्कूल बंद रहेंगे, वहीं CBSE की गुरुवार को होने वाली परीक्षा भी रद्द कर दी गई है।