Delhi School Reopen : आज से खुले दिल्ली में 6 से 12 तक के स्कूल, ‘खराब’ AQI बरक़रार

Delhi School Reopen : दिल्ली में आज से कक्षा 6 से 12 तक के स्कूल खुल खोल दिए गए है। ये फैसला इसलिए लिया गया है...

Delhi School Reopen : दिल्ली में आज से कक्षा 6 से 12 तक के स्कूल खुल खोल दिए गए है। ये फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि एक स्कूल के बच्चे ने कहा कि ऑनलाइन क्लास में सभी बच्चे उपस्थित नहीं रह पा रहे थे, नेटवर्क की समस्या रहती थी। उसने बताया कि ऐसे में अब स्कूल आकर बहुत अच्छा लग रहा है।

बताया जा रहा है कि छोटे बच्चों को 27 दिसंबर से स्कूल बुलाया जाएगा। इस बात को लेकर निर्णय वायु गुणवत्ता आयोग और एक्सपर्ट्स की बैठक में लिया गया है। वायु गुणवत्ता एवं मौसम पूर्वानुमान और अनुसंधान प्रणाली के अनुसार, आज दिल्लू में गुणवत्ता सूचकांक 319 है, जो बहुत ही खराब श्रेणी में आती है।

Must Read : Indore News : GST विरोध फैशन शो आज, काले रंग के वस्त्रों से सजी दुकानें

जानकारी के मुताबिक, बीते दिन दिल्ली-एनसीआर में अधिकारियों को कक्षा 6 और उससे ऊपर के छात्रों के लिए स्कूल खोलने के साथ कॉलेज में तत्काल प्रभाव से कक्षाएं शुरू करने की अनुमति दी है। इसके अलावा केंद्र के प्रदूषण नियंत्रण निकाय ने बताया है कि पांचवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए 27 दिसंबर से प्रत्यक्ष रूप से कक्षाएं शुरू की जा सकती हैं।

वहीं आयोग ने जानकारी देते हुए कहा है कि उसे स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों को खोलने के बारे में बड़ी संख्या में ज्ञापन प्राप्त हुए थे। ऐसे में उच्चतम न्यायालय के निर्देशों के बाद आयोग ने प्रतिबंधों में ढील देने के संबंध में विभिन्न संगठनों से मिले अनुरोधों पर गौर किया है।