Homeदेशदिल्लीDelhi : 6 महीने मुफ्त में मिलेगा राशन, इस सीएम ने की...

Delhi : 6 महीने मुफ्त में मिलेगा राशन, इस सीएम ने की पीएम से ये अपील

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में दिल्लीवासियों को छह महीने और फ्री राशन देने का एलान किया है।

नई दिल्ली: दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने हाल ही में दिल्लीवासियों को छह महीने और फ्री राशन (Free Ration Scheme) देने का एलान किया है। बताया जा रहा है कि ये योजना काफी समय से चल रही है ऐसे में सीएम ने इसे 6 महीने के लिए और आगे बढ़ा दी है। अब फ्री राशन योजना (Pradhan Mantri Garib Kalyan Yojana) के तहत आम जनता को 6 महीने और ज्यादा फ्री राशन मिल सकेगा।

इसको लेकर सीएम केजरीवाल ने कहा है कि महंगाई बहुत ज्‍यादा हो गई है। ऐसे में आम आदमी को दो वक्त की रोटी भी मुश्किल हो रही है। वहीं कई लोग कोरोना की वजह से बेरोजगार हो गए हैं। ऐसे में कहा गया कि पीएम मोदी (PM Narendra Modi) गरीबों को मुफ्त राशन देने की इस योजना को कृपया छह महीने और बढ़ाया जाए।

ये भी पढ़ें – 6 महीने के लिए बंद हुए केदारनाथ के कपाट, बद्रीनाथ भी होगा बंद

जानकारी के मुताबिक, केंद्र सरकार में खाद्य और उपभोक्ता मामलों के सचिव सुधांशु पांडे ने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना यानी पीएमजीकेएवाई के तहत गरीबों को नवंबर के बाद मुफ्त राशन शायद नहीं मिलेगा। साथ ही देश की अर्थव्यवस्था पटरी पर लौट रही है, इसीलिए मुफ्त राशन देने की योजना को नवंबर से आगे बढ़ाने का कोई प्रस्ताव नहीं है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की घोषणा पिछले साल मार्च में की गई थी। ऐसे में तब से ही सरकार इस स्किम के चलते गरीबों को मुफ्त राशन दे रही है। दरअसल, शुरू में तो ये योजना अप्रैल-जून 2020 की अवधि के लिए शुरू की गई थी। फिर बाद में इसे 30 नवंबर, 2021 तक बढ़ा दिया गया था।

 

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular