Delhi: दिल्ली के प्रदूषण ने फिर रोका कंस्ट्रक्शन का काम, मजदूरों को दिए जाएंगे 5 हजार रुपए

construction work

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) में लगातार बढ़ते वायु प्रदूषण के चलते एक बार फिर कंस्ट्रक्शन के कामों पर पाबंदी लगाई गई है. दिल्ली के प्रर्यावरण मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने कहा कि, “पिछले 3-4 दिनों से प्रदूषण का स्तर कम हो रहा था, लेकिन आज फिर से प्रदूषण के स्तर में बढ़ोतरी दिख रही है. इसके मद्देनजर आज से कंस्ट्रक्शन का काम रोका जा रहा है. साथ ही मजदूरों को आर्थिक मदद दी जाएगी.”

यह भी पढ़े – Delhi: दिल्ली में बैन हुई पेट्रोल-डीजल गाड़ियों की एंट्री, पर्यावरण मंत्री ने किया ये एलान

उन्‍होंने कहा कि, “सरकारी कर्मचारियों के लिए सरकारी कॉलोनियों से प्राइवेट बसें चलाई जाएंगी. पास के मेट्रो स्टेशन से शटल बस सर्विस शुरू होगी, जिससे लोग मेट्रो से आएं और आसानी से दफ्तर पहुंचें. उनकी कॉलोनियों से भी बस सेवा शुरू की जाएगी, जिससे लोग अपने निजी वाहन से ना आएं.”

यह भी पढ़े – गौतम गंभीर के मामले में बड़ा खुलासा, पाकिस्तान से मिली थी जान से मारने की धमकी

इसी बीच दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने एक अहम घोषणा की है. उन्होंने कहा है कि 27 नवंबर से इलेक्ट्रिक और सीएनजी (CNG) कमर्शियल वाहनों को एंट्री मिलेगी, जो कि आवश्यक सेवाओं में लगे हुए हैं. इसके अलावा पेट्रोल और डीजल के कमर्शियल वाहनों की एंट्री पर 3 दिसंबर तक पाबंदी रहेगी. गोपाल राय ने कहा कि, “जिन जगहों से दिल्ली सरकार के अधिकतम कर्मचारी आते हैं वहां के लिए बस चलाई जाएंगी.”