नई दिल्ली। चीफ ऑफ डिफेंस जनरल बिपिन रावत (General Bipin Rawat) और उनकी पत्नी मधुलिका रावत (Madhulika Rawat) कीअस्थि विसर्जन कल दोपहर हरिद्वार में किया जाएगा। बता दें कि, इस अवसर पर रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट और राज्य के कई अन्य वरिष्ठ गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहेंगे। गौरतलब है कि, आज पूरा देश शोक में डूबा हुआ है पूरे राष्ट्र ने आज नम आंखों से सीडीएस रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को अंतिम विदाई दी।

ALSO READ: Indore: राष्ट्रीय लोक अदालत में राजीनामा के आधार पर होंगे प्रकरण निराकृत

आज दिल्ली कैंट के बरार स्क्वायर शमशान घाट पर जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी के पार्थिव शरीर को उनकी बेटियों ने मुखाग्नि दी। इसके बाद दोनों की पार्थिव देह पंचतत्व में विलीन हो गईं। साथ ही संस्कृत में मंत्रोच्चार के बीच जनरल रावत और उनकी पत्नी का अंतिम संस्कार पूर्ण सैन्य सम्मान के साथ किया गया। वही निर्धारित प्रोटोकॉल के मुताबिक, सेना के बैंड की धुन के साथ उन्हें 17 तोपों की सलामी दी। उनकी दोनों बेटियों तारिणी और कृतिका ने अंतिम संस्कार से संबंधित रस्मी अनुष्ठान किए।

आपको बता दें कि, आज शाम शमशान घाट के पास लोगों का हुजूम मौजूद था। इस दौरान रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, कानून मंत्री किरेन रिजिजू, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन और भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त एलेक्स एलिस भी मौजूद रहे।