Curfew in Khargone : छतों से खरगोन में बरसाए पेट्रोल बम, गाड़ियों और मकानों में लगाई आग, देखें तस्वीरें

Curfew in Khargone : खरगोन (Khargone) में रामनवमी (Ram Navmi) के जुलूस पर पथराव हुआ। जिसके बाद अब शहर का माहौल बिगड़ता दिखाई दे रहा है।

Curfew in Khargone : खरगोन (Khargone) में रामनवमी (Ram Navmi) के जुलूस पर पथराव हुआ। जिसके बाद अब शहर का माहौल बिगड़ता दिखाई दे रहा है। बताया जा रहा है कि खरगोन में बीते दिन दंगाइयों ने खुब उत्पात मचाया। दरअसल, आधे शहर में अलग अलग जगहों पर पथराव, पेट्रोल बम फेंकने, आगजनी, वाहन जलाने आदि की घटनाएं सामने आई। इसकी कुछ तस्वीरें भी सामने आई है। बता दे, इस घटना में कई लोग घायल हो गए है। इसमें एसपी, शहर टीआइ सहित अन्य लोग शामिल है।

जानकारी मिली है कि इस घटना में विवाद पर काबू करने में लगे फायर फाइटरों पर भी जमकर पथराव किया गया साथ ही वाहनों को भी जला दिया गया। शहर के बिगड़ते माहौल को देखते हुए डीआईजी तिलक सिंह, एसपी सिद्धार्थ चौधरी, डीएम अनुग्रहा पी ने तुरंत मोर्चा संभालते हुए शहर में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया था।

Must Read : गुजरात : भरूच में केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट, भीषण हादसे में गई 6 की जान

बता दे, गोशाला मार्ग पर पथराव करते हुए दंगाइयों ने तोड़फोड़ शुरू कर दी। बाद में धीरे-धीरे काजीपुरा, कुम्हारवाड़ा, गणगौर माता चौक, गुरवा दरवाजा, संजय नगर, टावर क्षेत्र आदि जगह पर पथराव, पेट्रोल बम फेंकने, वाहन जलाने जैसी घटनाओं को अंजाम दिया गया। बताया जा रहा है कि पुलिस और प्रशासन स्थिति पर काबू पाते इतनी देर में शहर के सराफा बाजार, भावसार मोहल्ला आदि क्षेत्रों में भी पथराव और जलाने की घटनाएं सामने आई।

गौरतलब है कि रामनवमी का जुलूस विशेष समुदाय के लोगों के क्षेत्र से गुजर रहा था। जुलूस में बज रहे डीजे को लेकर आपत्ति ली गई जिसके बाद विवाद शुरू हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि उपद्रवियों ने जुलूस पर पथराव कर दिया, जिसके जवाब में जुलूस में शामिल लोगों ने भी पत्थर फेंकना शुरू कर दिए। ऐसे में तालाब चौक, गौशाला रोड स्थित शीतला माता मंदिर पर भी उपद्रवियों में तोड़फोड़ की है। इसके साथ आगजनी की घटनाएं भी शहर में देखी गई. इस पूरी घटना के दौरान TI बनवारी मंडलोई घायल हुए हैं।

ये सभी लोग हुए घायल –

बताया जा रहा है कि इस घटना में शिवम पुरुषोत्तम, भवानी लालसिंह, नंदिनी रमेश, कैलाशचंद्र बंशीलाल, अमित प्रेम नारायण, शोएब अनवर, शाहिद अयूब, गोविंद रघुनाथ, नरेंद्र संतोष, प्रशांत सिंगर, पवन बाबूलाल, एएसआइ विजय शंभू, उमर अली शौकत अली, बिट्टू शोभाराम, गजानंद रतन, देवदास शंकर और विजेंद्र जयप्रकाश घायल हुए है। साथ ही 16 साल के शिवम पुत्र पुरुषोत्तम को सिर में गंभीर चोट लगने के बाद तुरंत रेफर किया गया है। बाकि सभी बचे हुए लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती हैं।

प्रभारी मंत्री कमल पटेल ने कहा – 

खरगोन में आज असामाजिक तत्वों द्वारा शहर का माहौल खराब करने की कोशिश की गई।मैंने आईजी और कलेक्टर से फोन पर बात कर उपद्रवियों के खिलाफ़ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं, पत्थरबाजों और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, हम कानून हाथ में लेने वालों को छोड़ेंगे नहीं।