CUET: 12वीं का रिजल्ट जारी होने के बाद देशभर की यूनिवर्सिटी में स्नातक कोर्स में एडमिशन के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) आयोजित किए जा रहे हैं. यह सभी टेस्ट नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से लिए जाने वाले हैं. इस परीक्षा में मिले स्कोर्स के आधार पर ही स्टूडेंट्स को प्रवेश मिलेगा. अभी तक एग्जाम के लिए सैंपल पेपर सामने नहीं आए हैं, जिसके चलते स्टूडेंट्स थोड़ा परेशान हैं.

NTA की ओर से 15 जुलाई से कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) आयोजित किए जा रहे हैं. इस में भाग लेने वाले उम्मीदवारों का कहना है कि वह सैंपल पेपर और परीक्षा की डिटेल शेड्यूल का इंतजार कर रहे हैं.

Must Read- 15 जुलाई से बदल रहे है फंड मैनेजर्स के नियम, जानें क्या होंगे बदलाब

पिछले महीने NTA की ओर से यह कहा गया था कि कंप्यूटर आधारित यह परीक्षा 15 जुलाई से 10 अगस्त के बीच आयोजित की जाएगी. NTA ने फिलहाल मॉक पेपर वेबसाइट पर अपलोड किए हैं. इन्हें अपलोड करते हुए NTA ने यह कहा था कि मौत पेपर में दिए गए क्वेश्चन एग्जाम का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं. इसी के बाद से प्रतियोगियों में यह बात चल रही है कि सैंपल पेपर्स ही उनकी मदद कर पाएंगे.

NTA की ओर से टीचर और स्टूडेंट तक सभी जानकारी पहुंचाने के लिए अब तक ओरिएंटेशन भी आयोजित किए गए हैं. सैंपल पेपर भी जल्द जारी होने की उम्मीद लगाई जा रही है. हिंदुस्तान टाइम्स को दी गई जानकारी में NTA ने यह पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि एग्जाम में एनसीईआरटी प्रश्न पूछे जाएंगे और सभी पाठ्यक्रम में से आएगा.