COVID -19: योगी सरकार का ‘एक्शन प्लान’ तैयार, दवाओं की होगी होम डिलेवरी

0

लखनऊ। देशभर में कोरोना वायरस का प्रभाव लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं इसके खतरे को देखते हुए उत्तरप्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कमर कस ली है जिसके चलते कोरोना एक्शन प्लान तैयार किया है। जिसका सुपरविजन मुख्य सचिव द्वारा किया जाएगा।

राज्य सरकार के इस प्लान के तहत कृषि उत्पादन आयुक्त, औद्योगिक विकास आयुक्त, प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा, प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास, अपर मुख्य सचिव गृह एवं सूचना, अपर मुख्य सचिव राजस्व, प्रमुख सचिव खाद्य एवं रसद, प्रमुख सचिव पशुपालन एवं प्रमुख सचिव परिवहन की अध्यक्षता में समितियों का गठन किया गया है।

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने आवास पर बुधवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कोरोना और लॉकडाउन को लेकर समीक्षा की। जहां उन्होने यूपी में के 51 सरकारी व निजी मेडिकल कॉलेजों में 200 से 300 बेड के आइसोलेटेड वॉर्ड स्थापित करने के निर्देश दिए। साथ ही पर्याप्त मात्रा में मास्क, ग्लब्स व सैनेटाइजर उपलब्धता सुनिश्चित भी की।

सीएम योगी ने अधिकारियों को बीते एक हफ्तें में विदेशों से आए नागरिकों को चिन्हित कर उनका उपचार करने के भी निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होने लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए पीआरवी-112 का उपयोग करने के र्निदेश भी दिए हैं।

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन तथा पुलिस के अधिकारियों को पेट्रोलिंग करने के लिए भी कहा और लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से माइक पर एनाउंसमेंट करने, रैनबसेरों तथा धर्मशालाओं में रहने वाले लोगों के लिए कुक्ड फूड की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। इतना ही नहीं उन्होने होम डिलीवरी के माध्यम से दवा उपलब्ध कराने के भी निर्देश।