Covid 19 Caller Tune: अब कोरोना की कॉलर ट्यून से मिलेगा छुटकारा, दो साल बाद सरकार ने लिया ये फैसला

नई दिल्ली: कोरोना (Corona) महामारी ने दुनियाभर में काफी आतंक मचाया है. दूसरी ओर कोरोना की कॉलर ट्यून (Covid 19 Caller Tune) ने भी भारत में सबको परेशान किया है.

call

नई दिल्ली: कोरोना (Corona) महामारी ने दुनियाभर में काफी आतंक मचाया है. दूसरी ओर कोरोना की कॉलर ट्यून (Covid 19 Caller Tune) ने भी भारत में सबको परेशान किया है. आपने कभी किसी को कॉल करते समय यह कोरोना की कॉलर ट्यून ज़रूर सुनी होगी। इस कॉलर ट्यून की वजह से कॉल लगने में भी अक्सर देरी हो जाती थी. लेकिन अब आपको इस कॉलर ट्यून से और परेशान होने की जरूरत नहीं है.

यह भी पढ़े – Tithi: आज है चैत्र कृष्ण द्वादशी तिथि, इन बातों का रखें ध्यान

अब कोरोना काल के करीब दो साल के बाद इस कॉलर ट्यून से आप लोगों को छुटकारा मिलने जा रहा है. दरअसल, अब सरकार इस कॉलर ट्यून को बंद करने जा रही है. जानकारी के अनुसार, फ़ोन पर कॉल लगने के पहले सुनाई देने वाली कॉलर ट्यून अब जल्द ही बंद हो जाएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इस कॉलर ट्यून को कोरोना काल में लोगों को जागरूक करने के लिए बनाया गया था.

यह भी पढ़े – Indore: अधिभोग प्राप्त किए बगैर भवन निर्माण कार्य प्रारंभ करने वाले भवन पर एक्शन, निगम करेगा सील

कोरोना काल की शुरुआत में इस कॉलर ट्यून में मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन की आवाज में कोरोना प्रोटोकॉल की जानकारी सुनाई देती थी. वहीं, अमिताभ बच्चन के बाद इस कॉलर ट्यून को जसलीन भल्ला ने आवाज दी थी. बता दें कि, आज यानी मंगलवार को देशभर में कोरोना के 24 घंटे में करीब 1,270 नए मामले दर्ज किए गए हैं. जबकि करीब, 31 मरीजों की मौत भी दर्ज हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देशभर में अब कोरोना के एक्टिव केस घटकर 15,859 हो गए हैं.