महाराष्ट्र (Maharashtra) के नागपुर में कोरोना वायरस (Coronavirus) की तीसरी लहर आ चुकी हैं। बताया जा रहा है कि इस तीसरी लहर की जानकारी राज्य के कैबिनेट मंत्री नितिन राउत ने बीते दिन दी है। शहर में लगातार दो दिनों से दहाई की संख्या में मिल रहे संक्रमण के मामलों के चलते उन्होंने यह बात कही है।

आपको बता दे, कोरोना संक्रमण के दौरान पिछली दोनों लहरों में महाराष्ट्र सर्वाधिक प्रभावित राज्य था। ऐसे में दूसरी लहर से उबरने के दौरान ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में तैयारियों की बात कही थी। अब हाल ही में हाल ही में उन्होंने तीसरी लहर को लेकर भी चेतावनी जारी की है।

जानकारी के मुताबिक, राज्य कैबिनेट मंत्री राउत ने हाल ही में अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की थी। ऐसे में उन्होंने संकेत दिया है कि स्थानीय प्रशासन जल्द ही संक्रमण की रफ्तार को रोकने के लिए पाबंदियों का ऐलान कर सकता है। वहीं इस बैठक में राजस्व, पुलिस और स्वास्थ्य समेत कई सरकारी विभागों के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे। पत्रकारों से बातचीत में मंत्री ने कहा कि शहर में तीसरी लहर अपने पैर जमा चुकी है क्योंकि दो दिनों में दोहरे अंक में संक्रमण के मामले देखे गए हैं।

राउत ने कहा की अथॉरिटीज के एक से तीन दिनों में तारीखों पर फैसला लेने के बाद दुकानों और दूसरे प्रतिष्ठानों पर पाबंदियों दोबारा लगाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि पाबंदियां जरूरी हैं, क्योंकि हमारे लिए लोगों जान बचाना सबसे पहला कर्तव्य है। बता दे, राउत ने रविवार को 10 और सोमवार को मिले 13 नए मामलों के हवाले से तीसरी लहर की दस्तक की बात कही थी।