breaking newstrendingअन्यदेश

अनलॉक-5 में खुलेंगे सिनेमा हॉल! आज आ सकती है गाइडलाइन्स

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लगाए गए लॉकडाउन के बाद अब देश खुलने लगा है। कोरोना के लगातार बढ़ रहे संक्रमण के बीच अनलॉक-4 की समय सीमा ख़त्म होने वाली है। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि आज गृह मंत्रालय अनलॉक-5 की गाइडलाइन्स का ऐलान कर सकता है।

मार्च में देशभर में लगाए गए लॉकडाउन को खोलने की प्रक्रिया जुलाई से शुरू हुई थी। धीरे-धीरे देश को खोला जा रहा है। अनलॉक के हर फेज के लिए गृह मंत्रालय गाइडलाइन्स जारी कर रहा है। ऐसे में जब अनलॉक -5 एक अक्टूबर से लगने वाला है तो ग्रोह मंत्रालय इसकी तैयारियों में जुट गया है।

अनलॉक 5 के दौरान हर किसी की नज़रें स्कूल, कॉलेज, ट्रेन और सिनेमा हॉल पर होंगी। गौरतलब है कि अब त्योहारों का सीज़न आ रहा है, ऐसे में अभी पूरी तरह से ट्रेनें शुरू ना होने के कारण काफी परेशानी हो रही है। साथ ही बॉलीवुड की ओर से सिनेमा हॉल को खोलने की मांग की जा रही थी, ऐसे में गृह मंत्रालय के फैसले पर सभी की नज़रें हैं।

गौरतलब है कि अनलॉक 4 की गाइडलाइन्स में दसवीं-बारहवीं के स्कूल, जिम, योगा सेंटर जैसे स्थानों को खोलने की छूट मिल गई थी, जिसकी लंबी वक्त से मांग भी की जा रही थी। देश में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 61 लाख के पर पहुंच गए है। वहीं, मौत का आंकड़ा भी जल्द ही एक लाख को छू जाएगा।