Corona का खौफ: मकर संक्रांति का उत्सव हुआ फीका, गंगा स्नान पर लगी रोक

haridwar lightening strike

हरिद्वार। महामारी कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर एक बार फिर अपने पैर पसार रहा है। वहीं दूसरी ओर भारतीय तीज त्योहार भी इसी कड़ी के दौरान हो रहे है। इसी कड़ी में अब तीज त्यौहार पर कोरोना एक ग्रहण बनकर सामने आया है। आपको बता दें कि, उत्तराखंड सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए महामारी के दौरान मकर संक्रांति पर गंगा स्नान पर रोक लगा दी है। उल्लेखनीय है कि, हरिद्वार में हर साल संक्रांति पर हर कोई गंगा में डुबकी लगाकर पुण्य कमाना चाहता है।

ALSO READ: ‘तेरा यार हूं मैं’ में आएगा बड़ा ट्विस्ट, Sarwar Ahuja जल्द लेंगे एंट्री

यही कारण है कि देशभर से लोग संक्राति के मौक पर गंगा स्नना के लिए आते हैं। लेकिन इस बार प्रदेश के बाहर रहने वाले लोगों को यह सौभाग्य प्राप्त नहीं होगा। जैसा की हम सभी जानते है कि, कोरोना (Corona) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है और अब इसी को देखते हुए प्रदेश की सरकार ने मकर संक्रांति पर बाहरी लोगों की गंगा स्नान पर रोक लगा दी है। बता दें कि,14 जनवरी को गंगा में पहला बड़ा स्नान होगा और इस मौके पर काफी संख्या में लोगों के पहुंचने का अनुमान है।

जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने यह आदेश सोमवार को जारी किया। इसके तहत बाहरी जिलों से आने वाले श्रद्धालुओं को 14 जनवरी को स्नान की अनुमति नहीं होगी। सिर्फ प्रदेश के लोग ही इस दिन गंगा में डुबकी लगा पाएंगे।