Corona: लखनऊ में फिर बढ़ा कोरोना का कहर, लागू हुई धारा 144

लखनऊ: कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच देशभर में एक बार फिर चिंता का माहौल बन गया है. वहीं लखनऊ में भी इसका असर तेजी से बढ़ता दिखाई दे रहा है.

लखनऊ: कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच देशभर में एक बार फिर चिंता का माहौल बन गया है. वहीं लखनऊ में भी इसका असर तेजी से बढ़ता दिखाई दे रहा है. इसी बढ़ते संक्रमण के चलते लखनऊ में धारा 144 लागू कर दी गई है. यह आदेश प्रशासन की ओर से तत्काल लागू किया गया है.

आदेश में कहा गया है कि रेस्टोरेंट, होटल, सिनेमा हॉल मल्टीप्लेक्स, जिम, स्टेडियम 50 फ़ीसदी क्षमता के साथ ही खोले जा सकेंगे, साथ ही लखनऊ में मास्क पहनने को अनिवार्य किया गया है. वहीं, आदेश में कड़ी चेतावनी जारी की गई है कि, “सोशल मीडिया पर ग्रुप एडमिन की जिम्मेदारी होगी कि कोई भी शख्स भड़काऊ पोस्ट न करे. ऐसा करने पर आरोपी के विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।”

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के दुनियाभर में फैलने के बाद कई देश कोरोना की वैक्सीन के बूस्टर को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. कुछ देशों में ओमिक्रॉन की दस्तक के बाद पहले ही बूस्टर खुराक लोगों को दी जा रही थी. लेकिन अब बूस्टर डोज का एक नया साइड इफ़ेक्ट सामने आया है. ऐसा कहा जा रहा है कि अगर किसी को यह टिका लगाया जाता है तो वह अमुक अस्वस्थ महसूस कर सकता है. इसके लक्षणों में इंजेक्शन वाली पर दर्द, थकान और शरीर में दर्द जैसी परेशानियां शामिल हैं.