कोरोना ने खड़े किए खरगोन प्रशासन के कान, स्वास्थ्य अमला सक्रिय

0
Corona virus

खरगोन। इंदौर प्रशासन ने बुधवार 25 मार्च को पॉजिटिव पाए गए लोगो की लिस्ट जारी की है। इसको ध्यान में रखते हुए इंदौर प्रशासन और अधिक सख्त हो गया है। वही खरगोन जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने भी अपनी हलचल बड़ा दी है। इसका कारण यह है कि जिस लड़की को इंदौर में कोरोना से संक्रमित पाया गया है। वो खरगोन के बड़वाह में 15 मार्च को आकर वापस गई है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रजनी डावर ने बताया कि इंदौर में पॉजिटिव पाए प्रकरणों में एक ज़रीना बी खान बड़वाह के जमातखाने में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल गई थी। इसके बाद विभाग ने छान बिन शुरू कर दी है। अभी अभी पता चला है कि चंदन नगर इंदौर की ज़रीना कार्यक्रम के अलावा वो किसी परिचित के घर टॉवर खेड़ी गई थी। स्वास्थ्य विभाग और नगर परिषद का अमला मिलकर। सर्वे और आवश्यक जांच करने में जुट गया है। साथ ही नियंत्रण के सारे उपाय किये जा रहे है।

अभी सबसे बड़ी चुनौती है कि 15 मार्च को ज़रीना आने के बाद किस-किस से मिली है ये हिस्ट्री निकलना बहुत जरूरी है।ज़रीना बी खान 15 मार्च को ही बस से इंदौर वापस गई है। ज़रीना इंदौर के अरिहंत अस्पताल में भर्ती हुई थी, उसके बाद सेम्पल लिए गए थे। बुधवार को रिपोर्ट में पॉजिटिव पाया गया।