Homeदेशदिल्लीदिल्ली में कोरोना का कहर, हर तीसरा व्यक्ति संक्रमित, इतनी हुई संक्रमण...

दिल्ली में कोरोना का कहर, हर तीसरा व्यक्ति संक्रमित, इतनी हुई संक्रमण दर

दिल्ली में इन दिनों कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ते नजर आ रहे हैं। जिसकी वजह से खतरा बढ़ता ही जा रहा है। सरकार भी काफी ज्यादा सख्त होती नजर आ रही है।

नई दिल्ली : दिल्ली में इन दिनों कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ते नजर आ रहे हैं। जिसकी वजह से खतरा बढ़ता ही जा रहा है। सरकार भी काफी ज्यादा सख्त होती नजर आ रही है। क्योंकि कोरोना और उसका नया वेरिएंट लोगों को काफी ज्यादा डरा रहा है।

जांच कम होने की वजह से एक दिन पहले के अनुसार दिल्ली में 4 हजार कम मरीज मिले है। ऐसे में संक्रमण दर 31 फीसदी आ गई। लेकिन यहां कोरोना के मामले अभी भी दुगुने से कई ज्यादा है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार के दिन संक्रमण दर 14.78 फीसदी दर्ज की गई। वहीं 34 लोगों ने अपनी जान गवा दी।

हर तीसरा व्यक्ति कोरोना संक्रमित –

जानकारी के मुताबिक, अब तक जितने भी लोगों की जांच की जा रही है उसमें से हर तीसरा शख्स कोरोना संक्रमित पाया जा रहा है। लेकिन राहत वाली बात ये है कि अस्पतालों में दाखिले कम हो रहे हैं।

बता दे, शुक्रवार को 24383 नए मामले पाए गए है। जिसमें से 26236 मरीजों को छुट्टी मिली है। इसके अलावा सक्रिय मरीजों की संख्या 92273 है। जसमें से 64831 लोग घर पर ही रहकर इलाज ले रहे हैं।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular