corona cases

नई दिल्ली: कोरोना का कहर कम होने नाम नहीं ले रहा है. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में एक बार फिर कोरोना (Corona) का ख़तरा बढ़ता दिखाई दे रहा है. आज दूसरे दिन कोरोना के करीब 500 से ज्यादा नए केस दर्ज किए गए हैं. सिर्फ इतना ही नहीं, कोरोना की संक्रमण दर भी बढ़कर अब 8 फीसदी तक पहुंच गई है. इसके मुताबिक दिल्ली में कोरोना के बीते दिनों में करीब एक हजार से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं.

यह भी पढ़े – Sdps Group Of Institute में हो रहा है Alabhya 2k22 का आयोजन

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, सोमवार को दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर बढ़कर करीब 7.72 फीसदी हो गई. जबकि करीब 501 नए मामले दर्ज किए गए. इससे पहले दिल्ली में रविवार को संक्रमण दर 4.21 प्रतिशत दर्ज की गई थी, जबकि मामलों की संख्या 517 थी. दिल्ली में लगतार बढ़ते मामलों को देखते हुए यह आशंका जताई जा रही है कि कोरोना की चौथी लहर की दस्तक आने लगी है. इसका असर एक बार फिर स्कूलों पर भी देखने को मिल रही है.

यह भी पढ़े – ये खूबसूरत लड़की बनी सिंगर Millind Gaba की दुल्हनिया, देखें तस्वीरें

यहां स्कूलों में बच्चे संक्रमित पाए गए हैं. जिसे देखते हुए तीन स्कूल बंद किए जा चुके हैं, इन स्कूलों में 23 बच्चे अब तक संक्रमित मिले हैं. इसी को देखते हुए नोएडा प्रशासन ने सभी स्कूलों को लेकर एडवाइजरी जारी की है जिसमें छात्रों में कोरोना के लक्षण होने के बारे में तत्काल जानकारी मांगी गई है. गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील शर्मा ने एडवाइजरी जारी की है.