भारत में अब कोरोना का खतरा सिर्फ 1 प्रतिशत, अमेरिका ने जारी की ट्रैवल एडवाइजरी

नई दिल्ली: भारत में फ़िलहाल कोरोना (Corona) का खतरा कम हो गया है. अब हर रोज के नए मामलों में काफी गिरावट देखी जा रही है.

नई दिल्ली: भारत (India) में फ़िलहाल कोरोना (Corona) का खतरा कम हो गया है. अब हर रोज के नए मामलों में काफी गिरावट देखी जा रही है. वहीं, अमेरका (America) के विदेश विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि भारत में कोरोना के खतरे का स्तर 1 प्रतिशत हो गया है. यानी यह बेहद कम है.

यह भी पढ़े – Corona: दोनों डोज लगवाने वाले आंकड़ों ने बनाया रिकॉर्ड, 24 घंटे में दर्ज हुए 10 हजार नए केस

सिर्फ यही नहीं, अमेरिका ने एक ट्रेवल एडवाइजरी (travel advisory) भी जारी है. जिसमें कहा गया है कि अगर आपने कोरोना की वैक्सीन के दोनों डोज (vaccine both doses) लगवाए है तो आप कोरोना वायरस (corona virus) के खतरे से काफी हद तक सुरक्षित हैं. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत जाने वाले विदेशी यात्रियों के लिए अहम जानकारी जारी की गई है. जिसमें कहा गया है कि आप यह सुनिश्चित करें कि भारत की यात्रा से पहले आप पूरी तरह से वैक्‍सीन लगवाए हों. भारत में आप मास्‍क पहनने जैसे उपायों को अपनाएं.

यह भी पढ़े – Tamilnadu: हर दिन पुलिसकर्मी को सताता था भूतों का डर, फांसी लगाकर की आत्महत्या

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 10,351 नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं अब देशभर में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 3 करोड़ 45 लाख हो गई है.