कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, पिछले 24 घंटे में सामने आए 12 हजार से ज्यादा केस, जानिए कितने लोगों की गई जान

नई दिल्ली। पिछले कई दिनों से कोरोना महामारी के मामलों में गिरावट दर्ज की गई थी, लेकिन अब एक बार फिर कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी नजर आ रही है। देश में रोजाना कोरोना के बढ़ते मामलों ने चिकित्सकों और सरकार की चिंता भी बढ़ा दी है। जिन राज्यों में कोरोना के मामले एक दम आम थे वहां भी अब नए मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है। वहीं बढ़ते कोरोना के मामले देख राज्य और केंद्र सरकार अलर्ट पर है।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई राज्यों में इसको लेकर नई गाइडलाइन्स जारी कर दी गई हैं। तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों पर एक्सपर्ट ने चिंता जताई है। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 12591 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जोकि इस साल के सबसे अधिक केस हैं। वहीं, 29 मरीजों की मौत हुई है।

वहीं, पॉजिटिविटी रेट भी 5% के ऊपर पहुंच गया है। इससे पहले बुधवार को कोरोना के 10542 नए मामले सामने आए हैं। आज एक दिन में कोरोना वायरस के 12 हजार से अधिक नए केस मिलने से हड़कंप मच गया है और एक्टिव मरीजों की संख्या भी 65 हजार के पार हो चुकी है। इस समय देश में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 65,286 हो चुकी है।

Also Read – पूर्व CM दिग्विजय सिंह के बेटे की बढ़ी मुश्किलें, हाईकोर्ट ने अपहरण-मारपीट के मामले में बनाया पक्षकार, 21 अप्रैल को होगी सुनवाई

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, दस हजार 827 लोग कोरोना से सही हुए हैं। इस समय डेली पॉजिटिविटी रेट 5.46 फीसदी है, जबकि साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 5.32 फीसदी है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने एक बार फिर से सिरदर्दी बढ़ा दी थी। नतीजतन कई राज्यों में मास्क की भी वापसी हो गई है।