नई दिल्ली। राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली में महामारी कोरोना वायरस के मामले लगातार बेतहाशा बढ़ते जा रहे है। इसी कड़ी में आज शुक्रवार को राजधानी में 1796 नए कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दिल्ली में कोरोना के एक्टिव केस 4410 हो गए हैं। वहीं 467 लोग स्वस्थ हुए हैं। पिछले एक दिन में राजधानी दिल्ली में 57 और लोगों में ओमिक्रॉन के केस मिले है। इस दौरान व्यस्कों की तरह बच्चों में भी ओमिक्रॉन के मामले मिलना शुरू हुए हैं।

ALSO READ: सानिया के लिए मसीहा बने सोनू सूद, और अब सानिया कहलाएगी ‘सोनू’, पढ़े ये रोचक घटना

साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अभी तक चार बच्चे ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित मिले हैं। बताया गया कि, सभी में सामान्य असर है। दिल्ली में कुल ओमिक्रॉन के मामले बढ़कर 320 हुए हैं। इनमें से 89 मरीजों को छुट्टी मिली है। विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि चार में से दो बच्चों को छुट़्टी भी दी जा चुकी है। ओमिक्रॉन को देखते हुए सरकार ने छह हजार डी-टाइप सिलेंडर खरीदे हैं। एक डी-टाइप सिलेंडर में 46 लीटर ऑक्सीजन हो सकती है।

दिल्ली परिवहन निगम के पास 9,115 सिलेंडर हैं। इनके अलावा आगामी पांच जनवरी तक चार और प्लांट लगाए जा रहे हैं। इस सप्ताह 12.5 मीट्रिक टन क्षमता वाले दो क्रायोजेनिक बॉटलिंग प्लांट चालू होंगे। इनसे 1,400 जंबो सिलेंडरों को रिफिल किया जा सकता है।