अन्यबिजनेस

लगातार जारी है सोने के दामों में गिरावट, जानें क्या है कारण..

नई दिल्ली : पूरा देश इन दिनों कोरोना चपेट में आ गया है हर कोई आर्थिक तंगी का सामना करता हुआ दिखाई दे रहा है। इस बीच कई लोग निवेश करने से भी कतरा रहे है ,जो सोने के दामों में लगातार आ रही गिरावट का एक कारण बनता हुआ नजर आ रहा है।

जी हां , आपको बता दे कि पिछले एक महीनें में लगभग पांच हजार रुपये तक सोने के दाम कमजोर हो चुके हैं। इतना ही नहीं सोने के दाम में गिरावट की एक बड़ी वजह कमजोर मांग भी है। सोने के गिरते दाम की वजह से लोग अभी सोने में निवेश नहीं कर रहे हैं। निवेशकों को सोने के दाम में और गिरावट आने कि उम्मीद है इसलिए लोग अभी निवेश और खरीदारी दोनों से ही बच रहे हैं। लेकिन हम आपको बता दें कि यह सोने में निवेश करने आपके लिए एक बेहतर मौका हो सकता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक अगस्त के पहले सप्ताह में सोने के दाम 56 हजार रुपये प्रति दस ग्राम को भी पार कर गया था जो कि यह अब तक की उच्च कीमत था लेकिन अगस्त के तीसरे सप्ताह से शुरू हुई गिरावट अभी भी जारी है।

अब बात की जाये अगर सोने की कीमत के बारें में तो वैश्विक बाजार में तेजी के रुख के अनुरूप एक दिन पहले स्थानीय सर्राफा बाजार में बृहस्पतिवार को सोना 37 रुपये की मामूली बढ़त के साथ 51,389 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ।

Related posts
बिजनेसबैंक/पैसा

PNB: बैंक ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! 1 दिसंबर से बदलने जा रहे ATM से जुड़े ये नियम

देश की दूसरी सबसे बड़ी सरकारी बैंक…
Read more
बिजनेसशेयर बाजार

जीडीपी के आकंड़े आने के पहले बाजार में दबाब, शेयर मार्केट में हलकी सी गिरावट

आज उम्मीद है कि इस वर्ष की दूसर…
Read more
अन्यबिजनेस

बुरी ख़बर : कोहली का निधन, 96 की उम्र में TCS के फाउंडर ने ली अंतिम सांस

भारतीय आईटी उद्योग के पितामह के रुप…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group