क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति 14 में कैंडिडेट जब भी मुसीबत में होते हैं, एक्सपर्ट उनकी सहायता के लिए वहां पर उपस्थित होते हैं. इतने सालों से शो पर कई कैंडिडेट एक्सपर्ट की हेल्प से लाखों रुपये जीत कर ले गए हैं. पर पहली आश्चर्य कर देने वाली घटना सामने आई है जहां ऐसा भी हुआ, जब कंटेस्टेंट को एक्सपर्ट की राय लेना भारी पड़ गया.

KBC सीजन 14 कौन बनेगा करोड़पति में वो देखने को मिला, जो अब तक नहीं देखा गया था. अमिताभ बच्चन के शो पर पहली बार कोई कंटेस्टेंट किसी एक्सपर्ट के कारण अपनी जीती हुई धन राशि हार गया हो। हम बात कर रहे हैं दिवित भार्गव की प्राप्ती शर्मा के बाद कनार्टक से आए दिवित भार्गव को हॉट सीट पर बैठने का अवसर मिला था. पर दुःख की बात हैं कि भार्गव kbc14 से 6 लाख रुपये जीत कर नहीं ले जा सके.

कैंडिडेट को जानकार की राय लेना पड़ी भारी

क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति 14 में कैंडिडेट जब भी मुसीबत में होते हैं, एक्सपर्ट उनकी सहायता के लिए वहां पर उपस्थित होते हैं. इतने सालों से शो पर कई कैंडिडेट एक्सपर्ट की हेल्प से लाखों रुपये जीत कर ले गए हैं. पर पहली आश्चर्य कर देने वाली घटना सामने आई है जहां ऐसा भी हुआ, जब कंटेस्टेंट को एक्सपर्ट की राय लेना भारी पड़ गया. 10 साल के दिवित भार्गव शो में उत्तम खेल रहे थे. वो नाचते-गाते गेम में आगे की ओर बढ़ रहे थे. पर मामला 6,40,000 के सवाल पर आ रुक गया था. 6,40,000 के सवाल का उत्तर देने में दिवित भार्गव थोड़े कंफ्यूज नजर आए. इसलिये उन्होंने बड़ी धनराशि के लिए शो में मौजूद एक्सपर्ट की सलाह ली.

सवाल था

किस क्षेत्र में पति-पत्नी की जोड़ी को संगठित रूप से नोबेल पुरस्कार नहीं मिला है? इस प्रश्न का उत्तर देने के लिये शो पर एक्सपर्ट सृजन पाल सिंह को बुलाया गया था. भार्गव को आशा थी कि वो एक्सपर्ट की सहायता से 6 लाख रुपये जीत जाएंगे. पर उनकी अपेक्षा पर उस वक्त पानी फिर गया, जब सृजन पाल सिंह का बताया हुआ उत्तर गलत निकला. जिसके बाद भार्गव शो से केवल 3 लाख 20 हजार रुपये की धनराशि जीतकर ले जा सके.

Also Read – मध्यप्रदेश सरकार का कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, उठा पाएंगे 10 लाख तक का लाभ

अमिताभ बच्चन को भी लगा झटका

सृजन पाल सिंह पूर्व राष्ट्रपति डॉ ए.पी.जे अब्दुल कलाम के परामर्शदाता के रूप में कार्य कर चुके हैं. इसके अतिरिक्त उन्हें वैज्ञानिक और लेखक के तौर पर भी जाना जाता है. इसलिये उनसे गलत जवाब की किसी को भी ज़रा सी भी आशा नहीं थी. यहां तक कि शो खत्म होने के बाद अमिताभ बच्चन ने ये कहा भी कि उन्होंने पहली बार देखा है, जब किसी जानकार ने फलत उत्तर दिया हो। हालांकि ये एपिसोड हकीकत में सबके लिये काफी सरप्राइजिंग रहा. पर वो कहते हैं ना कि लाइफ में हर चीज पहली बार ही होती है. कौन बनेगा करोड़पति पर वो हुआ, जो किसी ने सोचा नहीं था.