इंदौर (Indore News) : शहर के नागरिकों को त्योहार मनाने की अनुमति देने के लिए कांग्रेस द्वारा नागरिकों को साथ में लेकर किए जा रहे शांतिपूर्ण मौन प्रदर्शन में पुलिस के द्वारा की गई ज्यादती के विरोध में कल गुरुवार को सुबह 10:00 बजे कांग्रेस का दल डीआईजी कार्यालय पर पहुंचेगा।

इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विनय बाकलीवाल एवं विधायक संजय शुक्ला ने बताया कि आज कांग्रेस जनों का प्रदर्शन पूरा शांतिपूर्ण था लेकिन इस दौरान अशांति पैदा करने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने मिलकर काम किया । जब हम कलेक्टर कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए अपनी बात रखना चाहते थे तो उस समय बैरिकेड लगाकर हमें दूर रोकने की कोशिश की गई । इसके साथ ही अनावश्यक रूप से पुलिस के द्वारा पहले वाटर कैनन चलाकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नागरिकों को घायल किया गया। फिर उसके बाद में लाठी चार्ज करके शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे नागरिकों को भड़काने का काम किया गया ।

पुलिस के द्वारा की गई इस कार्रवाई के विरोध में कल गुरुवार को सुबह 10:00 बजे कांग्रेस के सभी विधायक, पार्षद, संगठन के पदाधिकारी, मोर्चा संगठनों के अध्यक्ष एक साथ डीआईजी कार्यालय रीगल चौराहा पर पहुंचेंगे। कांग्रेस के द्वारा डीआईजी को ज्ञापन देकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर जुल्म करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जाएगी ।