प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को 10 लाख लोगों की भर्ती के अभियान ‘रोजगार मेले’ की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि सरकार कोविड-19 महामारी के बाद दुनिया भर के कई देशों के सामने आने वाली आर्थिक समस्याओं को कम करने की दिशा में काम कर रही है।

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने केंद्र सरकार के ‘रोज़गार मेले’ को ‘इवेंटबाज़ी’ कहा है। कांग्रेस ने पूछा है कि 16 करोड़ नौकरियों का वादा कब पूरा किया जाएगा। आज पीएम मोदी ने रोज़गार मेले की शुरुआत की है। इसके तहत आज 75 हज़ार लोगों को नियुक्ति पत्र भी सौंपा जाना है।

रोज़गार मेले को कहा ‘इवेंटबाज़ी’ 

सुरजेवाला ने इसे भारत जोड़ो यात्रा’ की सबसे बड़ी उपलब्धि बताते हुए कहा ट्वीट किया, अभी तो भारत जोड़ो यात्रा चार राज्यों से ही गुजरी है, आखिर जुमला किंग को राहुल जी ने ये मानने को मजबूर कर दिया कि बेरोजगारी देश की सबसे बड़ी समस्या है। उन्होंने कहा, इवेंटबाज़ी नहीं रोज़गार दो। सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को बताना चाहिए कि आप 16 करोड़ नौकरियां कब तक देंगे, जैसा कि आपने पिछले आठ वर्षों में हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था।

बता दें प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को 10 लाख लोगों की भर्ती के अभियान ‘रोजगार मेले’ की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि सरकार कोविड-19 महामारी के बाद दुनिया भर के कई देशों के सामने आने वाली आर्थिक समस्याओं को कम करने की दिशा में काम कर रही है।

Also Read: IMD Update: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, दिवाली पर इन जिलों में बरसेंगे बादल

मोदी ने सरकारी नौकरियों के इच्छुक अभ्यथिर्यों के बीच 75,000 नियुक्ति पत्र वितरित करने के बाद ‘रोजगार मेले’ को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार युवाओं के लिए रोजगार के अधिकतम अवसर पैदा करने को लेकर भी कई मोर्चों पर काम कर रही है। अभियान के तहत 50 केंद्रीय मंत्री भर्ती देश भर में विभिन्न स्थानों पर लगभग 20,000 लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे.