शिवसेना सांसद संजय की गिरफ्तारी पर बोले कांग्रेस नेता, विपक्ष मुक्त संसद चाहती है बीजेपी

पात्रा चॉल घोटाले में शिवसेना प्रवक्ता और सांसद संजय राउत को प्रवर्तन निदेशालय ने बीते रविवार की देर रात को गिरफ्तार कर लिया है। आज उनको कोर्ट में पेश किया जाएगा और मेडिकल टेस्ट भी कराया जाएगा।

पात्रा चॉल घोटाले में शिवसेना प्रवक्ता और सांसद संजय राउत को प्रवर्तन निदेशालय ने बीते रविवार की देर रात को गिरफ्तार कर लिया है। आज उनको कोर्ट में पेश किया जाएगा और मेडिकल टेस्ट भी कराया जाएगा। महंगाई और जीएसटी जैसे मुद्दों को लेकर राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ। लोकसभा में भी इन मुद्दों पर हंगामा हुआ। इसके बाद सदन की कार्रवाई को कुछ देर के लिए स्थगित करना पड़ा।

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन बोले- विपक्ष मुक्त संसद चाहती है बीजेपी

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, बीजेपी विपक्ष मुक्त संसद चाहती है। इसलिए संजय राउत पर कार्रवाई की गई। हम महंगाई, गुजरात में शराब से मौतों का मामला संसद में उठाएंगे। इतना ही नहीं झारखंड में ‘ऑपरेशन कीचड़’ का मुद्दा भी संसद में उठाएंगे।

Also Read : आई पी एल के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी और उनकी मां के बीच जारी संपत्ति विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, संजय राउत ने एक ही अपराध किया है कि वह भाजपा पार्टी की डराने-धमकाने की राजनीति के सामने नहीं झुके। वह दृढ़ विश्वास और साहस से भरे व्यक्ति हैं। हम संजय राउत के साथ हैं।

गलत केस बनाने की कोशिश हो रही- संजय राउत

गिरफ्तार होने से पहले संजय राउत ने कहा था कि ईडी शिवसेना और महाराष्ट्र को कमजोर करने की कोशिश कर रही है. इसलिए उनके खिलाफ गलत केस लगाया गया है। दरअसल, ईडी पात्रा ‘चॉल’ मामले में जांच कर रही है। ईडी राउत की पत्नी और कथित सहयोगियों से संबंधित वित्तीय लेनदेन में अनियमितताओं से संबंधित मामले में भी जांच कर रही है। इससे पहले ईडी ने अप्रैल में संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत और उनके दो सहयोगियों की 11.15 करोड़ की संपत्ति भी अटैच की थी।

प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में शिवसेना नेता संजय राउत को गिरफ्तार कर लिया था। ईडी की एक टीम ने पात्रा चॉल घोटाला में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में रविवार को मुंबई के भांडुप में संजय राउत के घर पर छापा मारा था। इस दौरान उनके घर की तलाशी ली गई। इसके बाद ईडी ने संजय राउत से पूछताछ के लिए समन भेजा। इतना ही नहीं ईडी ने राउत के घर से 11.5 लाख रुपए भी बरामद किए थे।