कांग्रेस (Congress) महासचिव राहुल गांधी (Rahul Gandhi) वर्तमान में भारत जोड़ो यात्रा पर हैं और इस यात्रा के कर्नाटक पड़ाव में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके राहुल गांधी ने अपने विचार व्यक्त किए। इस दौरान राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर पर आरोपों की झड़ी लगा दी। राहुल गाँधी ने कहा कि आजादी की लड़ाई के वक्त राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और वीर सावरकर पर अंग्रेजों की मदद करने का आरोप भी लगा दिया।

Also Read-Indore : पत्रकार स्नेह मिलन 9 अक्टूबर को, ब्रह्माकुमारीज के National Coordinator निकुंज भाईजी, मुम्बई मुख्य अतिथि के रुप में करेंगे संबोधित

देश की आजादी के लिए कांग्रेस ने लड़ाई लड़ी-राहुल

भारत जोड़ो यात्रा के कर्नाटक पड़ाव के दौरान आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गाँधी ने कहा कि देश की आजादी की असली लड़ाई कांग्रेस पार्टी ने लड़ी है। इसके साथ ही उन्होंने वीर सावरकर पर अंग्रेजों से पैसे मिलने के भी आरोप लगाए, जिसके बदले सावरकर अंग्रेजों की मदद कर रहे थे।

Also Read-Post Office Recruitment 2022: भारतीय डाक विभाग ने विभिन्न ट्रेड्स पर निकाली भर्ती, 8 वीं पास करें आवेदन, मिलेगा 63200 तक वेतन

नई शिक्षा निति का किया विरोध

कांग्रेस महासचिव राहुल गाँधी ने प्रेस कांफ्रेंस में केंद्र सरकार की नई शिक्षा नीति का भी विरोध करते हुए कहा कि ‘हम नई शिक्षा नीति का विरोध कर रहे हैं क्योंकि यह हमारे देश के लोकाचार पर हमला है, यह हमारे इतिहास को विकृत करती है। यह कुछ लोगों के हाथ में शक्ति केंद्रित करता है. हम एक विकेंद्रीकृत शिक्षा प्रणाली चाहते हैं जो हमारी संस्कृति को दर्शाती है।